ब्रिटिश विदेश मंत्री ने जब्त टैंकर पर जर्मनी, फ्रांस के अपने समकक्षों से बात की : बयान

Samachar Jagat | Monday, 22 Jul 2019 09:33:15 AM
The British Foreign Minister spoke to the counterfeit tanker with his counterparts in Germany, France: statement

लंदन। ब्रिटेन के विदेश मंत्री जेरेमी हंट ने फारस की खाड़ी में  ईरान द्वारा जब्त किए गए ब्रिटिश झंडा लगे हुए टैंकर के संबंध में जर्मनी, फ्रांस के अपने समकक्षों से रविवार को बात की।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दोनों मंत्री विदेश मंत्री की बात पर सहमत हुए कि तनाव बढ़ने की किसी तरह की आशंका से बचते हुए हरमुज जलडमरुमध्य में पोतों की सुरक्षित आवाजाही यूरोपीय राष्ट्रों के लिए एक शीर्ष प्राथमिकता है।

बयान में कहा गया, उन्होंने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए निकट संपर्क में रहने और मिलकर काम करने पर सहमति जताई। प्रधानमंत्री टेरेसा मे स्वीडन के मालिकाना हक वाले टैंकर स्टेना इंपेरो की जब्ती को लेकर ब्रिटेन की आपातकालीन समिति के साथ सोमवार को मुलाकात करेंगी।

बता दें कि ईरानी अधिकारियों ने बंदर अब्बास बंदरगाह पर स्टेना इंपेरो को रोका। इसमें चालक दल के 23 सदस्य सवार हैं। इससे पहले इस्लामिक रेवोल्यूशनरी गार्ड कोर ने हरमुज जलडमरुमध्य में इसे शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.