संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के प्रमुख ने कहा, किसी भी मुश्किल से धैर्य के साथ पार पाया जा सकता है

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2019 12:12:03 PM
The head of UN peacekeeping mission said, can be overcome with difficulty in any difficulty

संयुक्त राष्ट्र। युद्ध प्रभावित दक्षिणी सूडान में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के नवनियुक्त फोर्स कमांडर सैन्य अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल शैलेश सदाशिव टिनाइकर ने करीब 15,000 शांतिसैनिकों को अपने लक्ष्य को हासिल करने और धैर्य एवं निश्चय से मुश्किलों से पार पाने के लिए प्रोत्साहित किया है। 

Rawat Public School

टिनाइकर छह जुलाई को दक्षिणी सूडान की राजधानी जूबा पहुंचे थे और उन्होंने यूएनएमआईएसएस बल के कमांडर का पदभार संभाला था। उन्होंने दक्षिणी सूडान संयुक्त राष्ट्र मिशन (यूएनएमआईएसएस) की वेबसाइटट पर डाले गये वीडियो में कहा कि मुझे विश्वास है कि आप सभी के सहयोग से हम उस जिम्मेदारी को हासिल कर लेंगे जो हमें सौंपी गई है।

मुझे इस जिम्मेदारी से जुड़ी मुश्किलों के बारे में पता है लेकिन मैं नहीं समझता कि कोई भी चीज इतनी कठिन है कि आप उसे प्रयास, धैर्य और निश्चय से हासिल नहीं कर सकें। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने मई में 57 वर्षीय टिनाइकर की नियुक्ति की घोषणा की थी।

यूएनएमआईएसएस ने ट्वीट किया, भारत के लेफ्टिनेंट जनरल शैलेश सदाशिव टिनाइकर छह जुलाई को भारत से पहुंचे और उन्होंने यूएनएमआईएसएस के फोर्स कमांडर का कार्यभार संभाला। टिनाइकर का भारतीय सेना में तीन दशक से भी लंबे समय तक शानदार करियर रहा है। उनहोंने 1983 में भारतीय सैन्य अकादमी से स्नातक किया था। दक्षिणी सूडान पहुंचने से पहले वह जुलाई, 2018 से इन्फैंट्री स्कूल के कमांडेंट थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.