यूएई ने पाकिस्तान से कहा कि कश्मीर मामले पर मुस्लिमों को न घसीटें

Samachar Jagat | Friday, 06 Sep 2019 10:50:03 AM
UAE told Pakistan not to drag Muslims on Kashmir issue

इंटरनेट डेस्क। सऊदी अरब के विदेश मंत्री अब्देल बिन अहमद अल-जुबैर और संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद बिन सुल्तान अल-नाह्यान बुधवार को पाकिस्तान पहुंचे। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने उनकी अगवानी की।


loading...

उनके इस दौरे में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के विदेश मंत्रियों के साथ कश्मीर मुद्दे पर भी चर्चा की। पाकिस्तान को अपने मुंह की खानी पड़ी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने बड़ी उम्मीद से दोनों नेताओं के सामने कश्मीर का मुद्दा उठाया था और उनसे भारत को अपना फैसला बदलने के लिए कहने की अपील की थी।

इमरान खान ने दोनों देशों के नेताओं से कहा कि सऊदी अरब और यूएई सहित पूरी दुनिया को कश्मीर पर लिए गए भारत के हालिया निर्णय को पलटने का भारत से अनुरोध करने में भूमिका निभानी चाहिए. लेकिन पाकिस्तान को इस मामले में भी सिवाय निराशा के कुछ भी हाथ नहीं लगा। यूएई के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद बिन सुल्तान अल-नाह्यान ने कहा कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा है।

उन्होंने पाकिस्तान से जोर देते हुए कहा कि दो देशों के बीच में मुस्लिम वर्ल्ड और मुस्लिमों को बीच में न घसीटें। संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को मिलकर कश्मीर विवाद सुलझाना चाहिए न कि मुस्लिमों को इस मामले में खींचकर।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.