संरा ने म्यामां से रोहिंग्या हमलों के साजिशकर्ताओं की जवाबदेही तय करने को कहा

Samachar Jagat | Friday, 11 May 2018 02:43:52 PM
un asked to determine accountability of conspirators of Rohingya attacks from Myanmar

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने म्यामां से रोहिंग्या लोगों की सुरक्षित वापसी के प्रयास तेज करने और मुस्लिम अल्पसंख्यकों पर हमला करने वाले साजिशकर्ताओं की जवाबदेही तय करने को कहा है।

परिषद के म्यामां और बांग्लादेश राजदूतों ने म्यामां में हुई कथित हिंसा के सही कारणों का पता लगाने के लिए 28 अप्रैल से एक मई के बीच एक अभियान चलाया था , जिसके बाद बुधवार को यह बयान जारी किया गया।

जीजा को बहन के साथ इन हालातों में देख साला नहीं था खुश, उठाना पड़ा ये कदम...

गत वर्ष अगस्त से अभी तक करीब 7,00,000 रोभहग्या म्यामां छोड़ चुके हैं। म्यामां के पूर्व सत्तारूढ़ जुंटा के समर्थक चीन ने मानवाधिकारों उल्लंघन की जांच में पारदर्शिता का शुरुआत में विरोध किया था लेकिन बाद में बातचीत के दौरान वह मान गया।

परिषद के सदस्यों ने कहा कि मानवाधिकारों के दुरुपयोग एवं उल्लंघन के आरोपों में पारदर्शी जांच कराने के महत्व के मद्देनजर हम म्यामां सरकार से कानून के आधार पर हिंसा के अपराधियों की जवाबदेही तय करने की अपील करते हैं।

अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से एक व्यक्ति की मौत

उन्होंने कहा कि परिषद म्यामां से रोहिंग्या लोगों की सुरक्षित , स्वैच्छिक और प्रतिष्ठित वापसी सुनिश्चित करने के प्रयास तेज करने की अपील भी करता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.