संयुक्त राष्ट्र राजदूत ने की उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री से मुलाकात

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 12:42:24 PM
United Nations ambassador meets North Korea's Foreign Minister

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया की दुर्लभ उच्चस्तरीय यात्रा पर आए संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने देश के विदेश मंत्री से गुरुवार को  बातचीत की। संयुक्त राष्ट्र में राजनीतिक मामलों के उप महामंत्री जेफरी फेल्ट मैन ने उत्तर कोरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र की उच्चस्तरीय यात्रा के दूसरे दिन देश के विदेश मंत्री री योंग हो से मुलाकात की। वर्ष 2010 के बाद उत्तर कोरिया के लिये संयुक्त राष्ट्र की यह उच्च स्तरीय यात्रा हो रही है। वह मंगलवार को प्योंगयांग पहुंचे थे और उनके यहां चार या पांच दिन रकने की संभावना है।

ट्रंप का यरूशलम पर निर्णय ऐतिहासिक: हेली 

अभी यह तत्काल ज्ञात नहीं है कि दोनों के बीच क्या बातचीत हुई। उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया के मुताबिक फेल्टमैन ने कल उप विदेश मंत्री के साथ बैठक के दौरान आपसी चिंता के अन्य मामलों के साथ उत्तर कोरिया में संयुक्त राष्ट्र के सहयोग एवं अभियानों पर चर्चा की थी।

शेरीन मैथ्यूज की रहस्यमयी मौत के मामले में नया खुलासा

करीब 50 अंतरराष्ट्रीय कर्मचारियों के साथ संयुक्त राष्ट्र की 6 एजेंसियां उत्तर कोरिया में  प्रतिनिधित्व कर रही हैं।अमेरिकी नागरिक एवं अमेरिकी विदेश मंत्रालय में पूर्व अधिकारी फेल्टमैन की यह यात्रा उत्तर कोरिया एवं अमेरिका के बीच सख्त बयानबाजी से उत्पन्न भारी तनाव की पृष्ठभूमि में हो रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.