संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तानी पत्रकार की हत्या की निंदा की

Samachar Jagat | Thursday, 27 Jun 2019 01:30:21 PM
United Nations condemns killing of Pakistani journalist

इस्लामाबाद। संयुक्त राष्ट्र की एक शीर्ष एजेंसी ने बुधवार को एक स्वतंत्र पाकिस्तानी पत्रकार के लिए न्याय की मांग की, जिसकी इस महीने की शुरुआत में हत्या कर दी गई थी।

इस्लामाबाद में मोहम्मद बिलाल खान की 16 जून को चाकू गोद कर हत्या कर दी गई थी। खान सोशल मीडिया एक्टिविस्ट, ब्लॉगर और फ्रीलांसर थे, जिनके ट्विटर, फेसबुक और यू ट्यूब पर हजारों की संख्या में फौलोअर थे।

हालांकि, खान की हत्या की मंशा का अबतक पता नहीं चला है। स्थानीय पुलिस ने बताया कि जिस दिन उनकी हत्या हुई उस दिन उन्हें किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया था, जो उन्हें अपने साथ जंगल में ले गया और उनकी हत्या कर दी।

यूनेस्को प्रमुख ऑड्रे अजोउले ने बयान जारी कर कहा कि वह मोहम्मद बिलाल खान की हत्या की भनदा करते हैं और जांच अधिकारियों से कहा कि वह इस हत्या को अंजाम देने वालों को जल्द न्याय के कटघरे में खड़ा करें।

यूनेस्को प्रमुख ने कहा, ‘‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता एक मौलिक मानव अधिकार है जिसे हर किसी के लिए संरक्षित किया जाना चाहिए चाहे उनकी धार्मिक या राजनीतिक राय कुछ भी हो।’’

इससे पहले न्यूयार्क स्थित कमेटी टू प्रोटेक्ट जर्नलिस्ट्स (सीपीजे) ने बयान जारी कर पाकिस्तानी अधिकारियों से मामले की तेजी से जांच करने और हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.