संयुक्त राष्ट्र महासभा ने क्यूबा पर अमेरिकी प्रतिबंध की निंदा की

Samachar Jagat | Friday, 02 Nov 2018 10:56:45 AM
United Nations General Assembly condemns US ban on Cuba

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासभा ने क्यूबा में मानवाधिकारों की कमी संबंधी अमेरिकी संशोधन प्रस्ताव को खारिज कर दिया और क्यूबा पर अमेरिकी आर्थिक प्रतिबंध की निंदा करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।
अमेरिका ने 9 संशोधन पारित करने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन संयुक्त राष्ट्र महासभा ने उन्हें अस्वीकार कर दिया।


Bigg Boss 12: पहली बार ये सदस्य बना घर का कैप्टन, विकास, शिल्पा के बाद इन कंटेस्टेंट्स की हुई एंट्री

संयुक्त राष्ट्र महासभा में गुरुवार को हुए मतदान में 193 सदस्य देशों में 189 देशों ने क्यूबा प्रायोजित प्रस्ताव के समर्थन में वोट दिया जबकि अमेरिका और इजरायल ने इसके विरोध में मतदान किया और मोल्दोवा और यूक्रेन ने वोट नहीं दिया।

‘महिलाओं पर केंद्रित फिल्म’ शब्द का तब तक इस्तेमाल होगा जब तक ऐसी फिल्में आम न हो जाएं: ऋचा चड्ढा

रूसी संवाद समिति तास की रिपोर्ट के मुताबिक क्यूबा के विदेश मंत्री ब्रूनो रोड्रिगेज ने कहा कि घेराबंदी क्यूबा के लोगों के अधिकारों का खुले तौर पर व्यापक उल्लंघन है और कई पीढियों की भलाई में मुख्य बाधा है। उन्होंने कहा कि घेराबंदी आक्रामकता और आर्थिक युद्ध संबंधी कृत्य है जो शांति और वैश्विक व्यवस्था का उल्लंघन है, और संयुक्त राष्ट्र घोषणापत्र के उद्देश्य और सिद्धांतों से भिन्न है।

सत्यजीत रे की फिल्म 'पथेर पांचाली' बीबीसी की 100 सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्मों की सूची में हुई शामिल

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने मतदान को समय की बर्बादी बताया और वोट से पहले कहा कि हमारा प्रतिबंध लगाने का कारण है, क्यूबा ने हमेशा आजादी से इन्कार किया और क्यूबा में लोगों के लिए सबसे बुनियादी मानवाधिकारों से इनकार किया गया है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.