ट्रंप ने किताब को लेकर ओमारोसा को बताया 'घटिया इंसान’

Samachar Jagat | Sunday, 12 Aug 2018 11:51:43 AM
US President Donald Trump White House

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ब्रिजवाटर। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस की पूर्व कर्मी और रिएलिटी टीवी शो की साथी कलाकार ओमारोसा मैनिगॉल्ट न्यूमैन को “घटिया” इंसान बताया है। मैनिगॉल्ट न्यूमैन मे अपनी आगामी पुस्तक “अपहिज्ड” में दावा किया है कि ट्रंप ने अपने रिएलिटी शो “द अप्रेंटिस” के सेट पर नस्लीय टिप्पणियां की थीं। साथ ही उन्होंने कहा कि बाद में उनका निष्कर्ष यह था कि ट्रंप एक नस्लवादी और कट्टर व्यक्ति हैं।

अब संयुक्त राष्ट्र में बजने लगा है हिन्दी का डंका, सुषमा स्वराज ने दी जानकारी  

शनिवार को ट्रंप के न्यू जर्सी स्थित गोल्फ क्लब में एक कार्यक्रम के दौरान जब संवाददाताओं ने उनसे पूछा कि क्या मैनिगॉल्ट न्यूमैन ने उनके साथ विश्वासघात किया है तो उन्होंने प्रतिक्रिया दी, “घटिया। वह एक घटिया इंसान हैं।” मैनिगॉल्ट न्यूमैन ट्रंप के “द अप्रेंटिस” रिएलिटी शो में एक प्रतिभागी थीं और बाद में उनकी एक वरिष्ठ सलाहकार बनीं।

अफगानिस्तान: तालिबान की अफगान शहर पर कब्जा करने की कोशिश, 14 लोगों की मौत 

उनकी इस किताब का विमोचन मंगलवार को होगा। व्हाइट हाउस पहले ही इसे “झूठ और गलत आरोपों से भरा हुआ बताकर” इसकी आलोचना कर चुका है। समाचार एजेंसी एपी के पास इस किताब की एक प्रति है जिसके मुताबिक मैनिगॉल्ट ने लिखा है कि ट्रंप के शो के सेट पर “एन” शब्द (अश्वेतों के खिलाफ की जाने वाली टिप्पणी) का बार-बार इस्तेमाल करने से जुड़े टेप मौजूद हैं।  साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रंप की “मानसिक हालत में गिरावट के लक्षण दिखते हैं जिनसे इंकार नहीं किया जा सकता। आपको बता दे कि दुसरी और ट्रंप के प्रशासन ने पाकिस्तानी सैनिकों को प्रशिक्षित करने के अपने दशक पुराने कार्यक्रम को निलंबित कर दिया था। रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान के लिए अगले साल के अकादमिक सत्र के लिए कोई कोष उपलब्ध नहीं कराया है।

अफगानिस्तान: तालिबान की अफगान शहर पर कब्जा करने की कोशिश, 14 लोगों की मौत 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.