व्हाइट हाउस ने बॉब वुडवर्ड की किताब को '' गढ़ी हुई कहानियां ’’ बताया

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Sep 2018 10:04:12 AM
White House described Bob Woodward book as fabricated stories

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वॉशिगटन। जानेमाने खोजी पत्रकार बॉब वुडवर्ड की नई किताब के बारे में  व्हाइट हाउस ने मंगलवार को कहा कि ये राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की छवि को खराब दिखाने के लिए कुछ और नहीं बल्कि गढ़ी हुई कहानियां हैं। किताब का शीर्षक है '' फीयर : ट्रंप इन द व्हाइट हाउस ’’।

Teachers Day Special: फिल्मों में शिक्षक के किरदार को दर्शकों का भी मिला सम्मान

448 पन्नों की किताब 11 सितबंर से पाठकों को मिलने लगेगी। दावा किया जा रहा है कि इसमें व्हाइट हाउस के काम करने के तरीकों और ट्रंप के कार्यकाल में फैसले लेने की प्रक्रिया की जानकारी है। वॉशिगटन पोस्ट ने मंगलवार को एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी, जिसके साथ किताब के कुछ अंश भी छापे थे।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि ये किताब कुछ और नहीं बल्कि गढ़ी हुई कहानियां हैं, जिनमें से कई असंतुष्ट पूर्व कर्मचारियों की ओर से कही गई हैं ताकि राष्ट्रपति की छवि को खराब दिखाया जा सके।

कहानी पढ़कर तुरंत की हां, जानें क्यों खास है प्रियंका चोपडा़ के लिए 'द स्काई इज पिंक'

अमेरिका के शीर्ष पत्रकारों में शामिल वुडवर्ड 'द वॉशिगटन पोस्ट’ में एसोसिएट एडिटर हैं। उन्होंने रिचर्ड निक्सन से लेकर अब तक अमेरिका के आठ राष्ट्रपतियों के बारे में लिखा है। किताब में उन्होंने ट्रंप के कार्यकाल में व्हाइट हाउस के बारे में नकारात्मक छवि पेश की है।

Box Office Collection: 'स्त्री’ ने चौथे दिन इन दो बड़ी फिल्मों का तोड़ा रिकॉर्ड, देखें अब तक का कलेक्शन

साथ ही ट्रंप और उनके कर्मचारियों के बीच मतभेदों का भी जिक्र किया है। वुडवर्ड ने कहा कि उन्होंने कई बार ट्रंप से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। हालांकि जब राष्ट्रपति ने अंतत: उनसे बात करनी चाही तब तक वह किताब पूरी कर चुके थे।

कलाकार का फिल्म पर नियंत्रण कर लेना फिल्म की हत्या का सबसे खराब तरीका : अपूर्व असरानी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.