2020 के राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार के बारे में विदेश से लेना चाहेंगे सूचना: ट्रंप

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jun 2019 02:03:55 PM
Would like to take a decision on opposition candidate in presidential election of 2020 from abroad: Trump

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में अपनी जीत में रूस की मदद की बात से कई साल तक इनकार करने के बाद बुधवार को कहा कि वह 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार के बारे में  किसी विदेशी देश से सूचना स्वीकार करना चाहेंगे।

वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रंप की टीम के रूस से संपर्क करने का नतीजा विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट मूलर द्बारा संभावित गठजोड़ और न्याय से खिलवाड़ को लेकर जांच किए जाने के रूप में निकला था। रूस से संबंधित मुद्दा पिछले दो साल से ट्रंप का पीछा करता रहा है और अब उनकी नयी टिप्पणी से एक बार फिर यह दिखा है कि उन्हें चुनाव के दौरान किसी विदेशी ताकत से मदद लेने में कुछ गलत नजर नहीं आता।

एबीसी न्यूज ने ट्रंप से पूछा कि यदि रूस या चीन जैसा कोई देश इस तरह की सूचना की पेशकश करे तो वह क्या करेंगे। ट्रंप ने इस पर कहा कि मेरा मानना है कि शायद आप सुनना चाहेंगे...सुनने में कुछ भी गलत नहीं है। उन्होंने इस बात से इनकार किया कि यह अमेरिका के चुनाव में किसी विदेशी हस्तक्षेप जैसा है। ट्रंप ने कहा कि यह कोई हस्तक्षेप नहीं है, उनके पास सूचना है तो मेरा मानना है कि मैं इसे लूंगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.