IPL-11: आरसीबी की पंजाब पर बड़ी जीत

Samachar Jagat | Monday, 14 May 2018 10:58:26 PM
IPL-11:RCB beat Punjab

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंदौर। मैन ऑफ द मैच उमेश यादव (23 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद कप्तान विराट कोहली और पार्थिव पटेल की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु ने इंडियन प्रीमियर लीग-11 में सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से रौंदकर नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा।

उमेश ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट चटकाए। युजवेंद्र चहल (दो ओवर में छह रन पर एक विकेट), कोलिन डि ग्रैंडहोम (दो ओवर में आठ रन पर एक विकेट), मोहम्मद सिराज (तीन ओवर में 17 रन पर एक विकेट) और मोईन अली (2.1 ओवर में 13 रन पर एक विकेट) ने भी किफायती गेंदबाजी की जिससे पंजाब की टीम 15.1 ओवर में ही 88 रन पर सिमट गई जो आईपीएल 2018 में किसी टीम का दूसरा सबसे कम स्कोर है।

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियन्स की टीम 87 रन पर ऑल आउट हो गई थी।
आरसीबी ने इसके जवाब में कप्तान विराट कोहली (28 गेंद में नाबाद 48, चार चौके, दो छक्के) और पार्थिव पटेल (22 गेंद में नाबाद 40, सात चौके) के बीच पहले विकेट की 92 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 71 गेंद शेष रहते बिना विकेट गंवाए 92 रन बनाकर बेहद आसान जीत दर्ज की।

यह गेंद शेष रहते आईपीएल इतिहास की चौथे सबसे बड़ी जबकि आरसीबी की सबसे बड़ी जीत है। आरसीबी ने इससे पहले अप्रैल 2015 को दिल्ली डेयरडेविल्स को 57 गेंद शेष रहते 10 विकेट से हराया था।

पंजाब का कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। टीम की ओर से आरोन फिंच ने सर्वाधिक 26 रन बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (21) और क्रिस गेल (18) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। पंजाब के तीन बल्लेबाज रन आउट भी हुए।

इस जीत से आरसीबी के 12 मैचों में पांच जीत से 10 अंक हो गए हैं। पिछले छह मैचों में पांचवीं हार के बार किंग्स इलेवन की टीम के 12 मैचों में छह जीत से 12 अंक हैं।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.