इन कामों को शुरू करने के बाद नहीं छोड़ना चाहिए बीच में, करना पड़ता है परेशानियों का सामना

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Apr 2019 02:20:38 PM
After starting these Work should not be left in the middle

धर्म डेस्क। कुछ लोगों की आदत होती है कि वे किसी काम को शुरू तो कर देते हैं लेकिन इन्हें पूरा करने के बजाय बीच में ही छोड़ देते हैं। शास्त्रों के अनुसार कुछ काम ऐसे होते हैं जिन्हें शुरू करने के बाद बीच में नहीं छोड़ना चाहिए। ये माना जाता है कि अगर व्यक्ति इन कामों को बीच में छोड़ देता है तो उसे किए गए कार्य का फल नहीं मिलता है। इसके कारण व्यक्ति को कई प्रकार की परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। वे कौनसे काम हैं जिन्हें शुरू करने के बाद बीच में नहीं छोड़ना चाहिए, आइए आपको बताते हैं इनके बारे में .........

अगर इस मंदिर में पति-पत्नी एक साथ कर लें माता के दर्शन तो वैवाहिक जीवन में परेशानियां हो जाती है शुरू

कुछ लोग तुलसी के समक्ष दीपक जलाना शुरू करते हैं लेकिन कुछ समय बाद ही इस नियम को बीच में ही छोड़ देते हैं, आपको बता दें कि अगर आप तुलसी के समक्ष दीपक जलाना शुरू करते हैं तो इसे नियमपूर्वक कम से कम एक साल तो जलाना चाहिए। इससे घर का वास्तु सही रहता है वहीं अगर इसे बीच में ही छोड़ दिया जाए तो इसका सीधा प्रभाव घर के वास्तु पर पड़ता है, घर का वास्तु खराब होने से व्यक्ति को अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

महाभारत के युद्ध में अहम भूमिका निभाने वाली ये महिला हवनकुंड से हुई उत्पन्न, जानिए जन्म से जुड़ी रोचक कथा के बारे में

अगर आप चींटियों को आटा डालना या गाय को हरा चारा खिलाना शुरू करते हैं तो इसे नियमपूर्वक करते रहें क्योंकि अगर इन कामों को बीच में छोड़ा जाए तो इससे उत्पन्न वास्तुदोष से व्यक्ति को धन हानि होती है।

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है । )

सत्यवती ने इन तीन शर्तों को पूरा करने के बाद किया था ऋषि पाराशर के प्रेम को स्वीकार, जानिए क्या था इसका महाभारत से संबंध

जानिए! चारों युगों में पाप और पुण्य की मात्रा के अलावा और किन-किन चीजों में हुआ परिवर्तन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.