होली पर धन लाभ के लिए करें ये उपाय

Samachar Jagat | Sunday, 12 Mar 2017 07:14:01 AM
do these measures on holi

वास्तु शास्त्र और होली के विभिन्न रंगों का आपस में घनिष्ठ संबंध है। प्रकृति की हर ऋतु में विशिष्ट रंग है। होली के दिन स्वास्थ्य और धन लाभ के लिए भी वास्तुशास्त्र में उपाय बताए गए हैं चलिए आपको बताते हैं होली के रंग और वास्तु के कुछ उपायों के बारे में....

होली में गुलाबी रंग का विशेष महत्व होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार गुलाबी रंग पसंद करने वाले जातक शरीर से कमजोर होने के बावजूद मन से मजबूत होते हैं, किंतु ऐसे व्यक्ति दिखावे पर अधिक विश्वास करते हैं।

हथेली की रेखा से जाने आपके बेटा होगा या बेटी

वास्तुशास्त्र के अनुसार केशरिया रंग परिवर्तन का प्रतीक है।

लाल रंग मनुष्य को स्वस्थ, यशस्वी, गौरवशाली बनाता है। यह सौभाग्य, मादकता, यौवन का प्रतीक होने के साथ महिलाओं में सुहाग का प्रतीक भी लाल रंग को ही माना जाता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार आपके परिवार में यदि कोई लंबे समय से बीमार चल रहा है तो इसके लिए होली की रात को सफेद कपड़े में 11 गोमती चक्र, नागकेसर के 21 जोड़े और 11 कोड़ियां बांधकर कपड़े में चंदन का इत्र लगाएं। इस पोटली को रोगी पर सात बार उतारें और फिर किसी शिव मंदिर में अर्पित करें। इससे रोगी ठीक होने लगेगा।

अगर आपको भी आता है गुस्सा तो आपके लिए बडे़ काम के हैं ये वास्तुटिप्स

होली की राख को घर के चारों ओर और दरवाजे पर छिड़कें। ऐसा करने से घर में नकारात्मक शक्तियों का घर में प्रवेश नहीं होता है। माना जाता है कि इससे घर में सुख-समृद्धि आती है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार होलिका दहन की रात को अगर घर के सभी सदस्यों को सरसों का उबटन बनाकर पूरे शरीर पर मालिश करें और और फिर जो मैल निकले उसे होलिका में डाल दें, इससे दूसरे के जादू टोने का असर खत्म होता है।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

विवाह में हो रही है देरी तो 5 बुधवार करें ये उपाय

उबलते दूध का उफान आपकी जिंदगी में ला सकता है तूफान

अगर आपकी कुंडली में है ये योग तो आप हैं बहुत खास

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.