शनिश्चरी अमावस्या : धन वृद्धि के लिए आज रात को करें ये काम

Samachar Jagat | Saturday, 11 Aug 2018 04:18:36 PM
Shani Amavasya: Do this work for money growth tonight

धर्म डेस्क। आज सावन की अमावस्या और शनिवार का विशेष संयोग बन रहा है। अमावस्या जब शनिवार को पड़ती है तो इसे शनिश्चरी अमावस्या कहा जाता है। ये दिन शनिदेव को बहुत ही प्रिय होता है और अगर इस दिन शनिदेव की आराधना पूरी श्रद्धा और सच्चे मन से की जाए तो शनिदेव प्रसन्न होते हैं। वहीं इस दिन कुछ खास उपाय भी करने चाहिए, जिन लोगों पर शनि का प्रकोप चल रहा है या जिनकी कुंडली में शनि दोष है अगर वे लोग इन उपायों को करें तो शनि के प्रकोप से बच सकते हैं आइए आपको बताते हैं इन उपायों के बारे में ..........

जिन लोगों को धन की चाह है वे शनिश्चरी अमावस्या की रात को रक्त चन्दन से अनार की कलम से ॐ ह्वीं को भोजपत्र पर लिखकर उसकी पूजा करें, पूजा करने के बाद इस भोजपत्र को अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से शनि की कृपा आप पर बनी रहेगी और आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी। 

ये माना जाता है कि अमावस्या के दिन बुरी शक्तियां प्रभावकारी हो जाती है अतः अपने घर को इन बुरी शक्तियों के प्रभाव से दूर रखने के लिए शनिश्चरी अमावस्या पर संध्या के समय अपने घर में गूगल धूप जलाएं। इसका धुआं पूरे घर में फैलाएं, इससे बुरी शक्तियां आपके घर से दूर रहेंगी। 

शनिश्चरी अमावस्या पर रात के समय सुंदरकांड का पाठ करें या करवाएं, इससे आपका घर वास्तुदोष से मुक्त रहेगा। 

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है। )

भगवान शिव के भी परमप्रिय सेवक हैं धन के देवता कुबेर, प्रसन्न करने के लिए करें इस मंत्र का जाप

अगर पैसों की कमी चल रही है तो इस छोटी सी चीज को रखें अपनी जेब में



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.