ऐसे लोग जीवन में कभी नहीं बन सकते अमीर

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 12:12:36 PM
Such people can never become rich in life

धर्म डेस्क। कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें बिना कोई काम किए ही किस्मत के दम पर धन प्राप्त होता है और वे आराम से अपना जीवन व्यतीत करते हैं। वहीं कुछ लोगों को दिन-रात मेहनत करने के बाद भी धन की प्राप्ति नहीं होती है। आपको बता दें कि शास्त्रों के अनुसार ऐसा उनके द्वारा किए गए कर्मों के कारण होता है।

नई जॉब की तलाश है तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स

कुछ लोगों को अपने किए गए कर्मों का फल इसी जीवन में मिलता है और कुछ को इसका भुगतान दूसरे जन्म में करना पड़ता है। रामचरित मानस में भी बताया गया है कि किस तरह के लोगों को धन की प्राप्ति नहीं होती है और किन अवगुणों के कारण व्यक्ति धनवान नहीं बन पाता है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में......

कहीं आपकी परेशानियों का कारण आपके घर का मेन गेट तो नहीं

जो व्यक्ति किसी भी प्रकार का नशा करता है चाहे वह शराब हो या अन्य नशीले पदार्थ। ऐसे लोग कभी धनवान नहीं बन पाते हैं।

कई व्यक्तियों की आदत होती है कि वे पैसा कमाने के लिए सही-गलत सभी तरह के रास्ते पर चले जाते हैं ऐसे व्यक्तियों से धन हमेशा दूर रहता है। 

जो व्यक्ति 16 वर्षों तक करता है ये व्रत, वह किसी भी जन्म में नहीं बनता निर्धन

चरित्रहीन व्यक्तियों से लक्ष्मी कोसो दूर रहती है, पराए स्त्री पुरुष से संबंध रखने वाले व्यक्ति कभी धनवान और सुखी नहीं हो सकते हैं।

जो लोग घमंडी होते हैं और हमेशा अपने अहंकार में डूबे रहते हैं ऐसे लोगों से धन दूर रहता है और ये कभी भी अमीर या धनवान नहीं बन पाते हैं। 

(SOURCE-GOOGLE)

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

शाम ढलने के बाद इस मंदिर में रुकना है सख्त मना



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.