गणपति की कृपा प्राप्त करने के लिए आज करें ये उपाय

Samachar Jagat | Wednesday, 16 May 2018 07:00:01 AM
Take these measures today to get grace of Ganapati

धर्म डेस्क। भगवान गणेश सभी के दुःखों को दूर करने वाले हैं। प्रसन्न होने पर भगवान गणेश भक्तों की सभी मन्नतें पूरी करते हैं। किसी भी शुभ कार्य को शुरू करने से पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है। शास्त्रों के अनुसार अलग-अलग कामनाओं को पूरा करने के लिए भगवान गणेश के विभिन्न उपाय किए जाते हैं। ये उपाय यदि बुधवार के दिन किए जाएं तो शीघ्र ही फल की प्राप्ति होती है। 

धनवान बनने के लिए व्यक्ति की कुंडली में होने चाहिए ये योग

बुधवार के दिन करें ये उपाय :-

बुधवार के दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद एक कांसे की थाली लें और उस पर चंदन से ऊँ गं गणपतयै नमः लिखें। इसके बाद इस थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखें व समीप स्थित किसी गणेश मंदिर में दान कर आएं। इस उपाय से अचानक धन लाभ होने की संभावना बढ़ जाएगी।

बुधवार के दिन किसी गणेश मंदिर में जाकर भगवान गणेश को 21 गुड़ की ढेली के साथ दूर्वा रखकर चढ़ाएं। इस उपाय को करने से भगवान गणेश भक्त की सभी मनोकामनाएं पूरी कर देते हैं। ये बहुत ही चमत्कारी उपाय है।

जानिए कौन था सहस्त्रार्जुन और क्या था इसका रावण से संबंध 

अगर आपको धन की इच्छा है तो इसके लिए आप बुधवार के दिन अपने घर के मंदिर में भगवान गणेश को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाएं। थोड़ी देर बाद घी व गुड़ गाय को खिला दें। ये उपाय करने से धन संबंधी समस्या का निदान होता है।

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए करें ये उपाय

शास्त्रों में भगवान गणेश का अभिषेक करने का विधान भी बताया गया है। बुधवार के दिन भगवान गणेश का अभिषेक करने से विशेष लाभ होता है। यह अभिषेक शुद्ध पानी से करें। साथ में गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ भी करें। बाद में मावे के लड्डुओं का भोग लगाकर सभी को बांट दें।

(source-google)

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.