जिस घर में होता है ये छोटा सा पौधा उस घर से नकारात्मक शक्तियां रहती हैं दूर और कभी नहीं होती है धन की कमी

Samachar Jagat | Thursday, 02 May 2019 09:33:18 AM
The house that is in this small plant remains negative from the house

धर्म डेस्क। अधिकतर सभी लोग अपने घरों में पेड़-पौधे लगाना पसंद करते हैं, जहां पेड़ों से स्वच्छ वायु मिलती है, वहीं ये नकारात्मक ऊर्जा को भी घर से दूर रखते हैं। वैसे तो आप अपने घर में कोई भी पौधा लगा सकते हैं लेकिन एक पौधा ऐसा होता है जिसे घर में लगाने से धन की कमी नहीं होती है। इस पौधे को धनवृद्धि का सूचक माना जाता है। 

मंदिर में जाने के होते हैं कुछ नियम, जिनका पालन न करने पर रूष्ठ हो जाते हैं भगवान और नहीं मिलता की गई पूजा का फल

चीनी फेंगशुई में इस पौधे को बहुत महत्व दिया गया है और माना जाता है कि जिस घर में ये पौधा होता है उस घर के सदस्यों को आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है। आपको बता दें कि इस पौधे को क्रासुला के नाम से जाना जाता है। ये पौधा पैसों को चुंबक की तरह अपनी ओर खिंचता है। देखने में ये पौधा बहुत ही छोटा होता है और इसे गमले में लगाकर घर के किसी भी कोने में रखा जा सकता है। 

शास्त्रों के अनुसार अगर मिलने लगें ये संकेत तो व्यक्ति को समझ लेना चाहिए उसे करना पड़ेगा विपत्तियों का सामना

लेकिन अगर वास्तु को ध्यान में रखकर इस पौधे को लगाया जाए तो ये और भी ज्यादा प्रभावकारी हो जाता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार, इस पौधे को घर के मुख्य द्वार पर दाहिनी ओर रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इस पौधे का एक गुण ये भी है कि ये जिस घर में होता है उस घर में नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं कर पाती हैं और घर में हमेशा सुख-शांति रहती है। 

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है । )

सत्यवती ने इन तीन शर्तों को पूरा करने के बाद किया था ऋषि पाराशर के प्रेम को स्वीकार, जानिए क्या था इसका महाभारत से संबंध

नया व्यवसाय शुरू करने जा रहे हैं तो अपनी राशि के अनुसार इन अक्षरों से शुरू करें नाम, व्यापार में मिलेगी सफलता



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.