व्यक्ति को प्रतिदिन करना चाहिए इन दो मंत्रों का जाप

Samachar Jagat | Sunday, 11 Mar 2018 03:28:46 PM
The person should do daily chanting of these two mantras

धर्म डेस्क। व्यक्ति अपनी बुद्धि बढ़ाने के लिए अनेक प्रयत्न करता है लेकिन इसके बाद भी कोई उपाय कारगर नहीं होता है। क्या आपको पता है कि ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कुछ सिद्ध उपाय हैं जिनके माध्यम से सिर्फ बौद्धिक क्षमता में ही विकास नही होता बल्कि व्यक्ति के उद्देश्यों की भी पूर्ति होने के साथ सम्मान और ख्याती में भी वृद्धि होती है। हम आपको यहां इन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं............

इस पक्षी का जूठा किया हुआ फल खाने से होती है सौभाग्य में वृद्धि 

गायत्री मंत्र समस्त प्रकार के लाभों को देने के अतिरिकत बुद्धि विकास के लिए अत्यधिक लाभदायक हैं। गायत्री मंत्र का नित्य 1 माला जाप करने से बुद्धि बढ़ती है।

आज भी अनसुलझे हैं तिरुपति बालाजी मंदिर के ये रहस्य

Chant this mantra in the days of EXAM

ओम मंत्र का हल्के स्वर में नित्य जाप आपको हर प्रकार की मस्तिष्क सम्बंधी समस्या से दूर रख सकता है। चिंता, भय, भूलने की समस्या या अन्य मस्तिष्क रोग ओम का जाप करते ही गायब हो जाते हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

शास्त्रों के अनुसार क्यों नहीं लगाना चाहिए झाड़ू को पैर

इस राक्षस की वजह से यहां पर मिलता है पितरों को मोक्ष!

भगवान श्रीकृष्ण ने इस छोटी सी चीज को क्यों दिया इतना महत्व



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.