विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए कामदा एकादशी पर करें ये उपाय

Samachar Jagat | Saturday, 30 Jul 2016 02:10:17 PM
These measures on Kamada Ekadashi

कामदा एकादशी को फलदा एकादशी के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन व्रत करने के पुण्य से जीवात्मा को पाप से मुक्ति मिलती है। यह एकादशी कष्टों का निवारण करने वाली और मनोनुकूल फल देने वाली होने के कारण फलदा और कामना पूर्ण करने वाली होने से कामदा कही जाती है। सावन माह में आने के कारण इस दिन अगर भगवान शिव की विशेष पूजा-अर्चना की जाए तो शुभफल की प्राप्ति होती है। चलिए आपको बताते हैं कामदा एकादशी के दिन कौनसे उपाय करने चाहिए...

कहीं आप तो नहीं कर रहे उम्र को कम करने वाले ये काम

इस दिन शिवलिंग पर बिल्वपत्र, धतूरा व आंकड़े के फूलों से पूजन करने पर व्यापार-नौकरी में लाभ कमाया जा सकता है।  

कामदा एकादशी के दिन किसी भी समय पीले रंग के कपड़े दान करने से मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।  

 इस कारण तो नहीं आ रही आपके प्रमोशन में रुकावट

इस दिन भगवान शिव की मूर्ति को आगे रख कर ॐ श्रीं वर प्रदाय श्री नामरू’ मंत्र का पांच माला जाप करें, फिर वो पांचों नारियल शिवजी के मंदिर में चढ़ा दें। विवाह में आ रही बाधाएं अपने आप दूर होती जाएंगी।  

एक तांबे के पात्र में जल भर कर उसमें थोड़ा-सा लाल चंदन मिला दें। उस पात्र को सिरहाने रख कर रात को सो जाएं। सुबह उठकर उस जल को तुलसी के पौधे पर चढ़ा दें। ऐसा करने से व्यापार-व्यवसाय में आ रही बाधाऐं दूर होती हैं।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.