व्यक्ति द्वारा की गई ये गलतियां बनती हैं उसके दुख और परेशानियों का कारण

Samachar Jagat | Monday, 29 Apr 2019 08:44:56 AM
These mistakes made by a person cause their miseries and problems

धर्म डेस्क। शास्त्रों में ऐसी अनेक बातें बताई गई हैं जिनका पालन करके व्यक्ति जीवन भर सुखी और संपन्न रह सकता है। इसी के साथ शास्त्रों में ये भी बताया गया है कि जो व्यक्ति अपने जीवन में ये गलतियां करता है उसे कभी भी मान-सम्मान की प्राप्ति नहीं होती है। इसी वजह से व्यक्ति को इन कामों को करने से बचना चाहिए, आखिर वे  काम कौनसे हैं आइए आपको बताते हैं इनके बारे में............

महाभारत के युद्ध में अहम भूमिका निभाने वाली ये महिला हवनकुंड से हुई उत्पन्न, जानिए जन्म से जुड़ी रोचक कथा के बारे में....

शास्त्रों के अनुसार जो व्यक्ति धनवान होते हुए भी अपने पैसे को दान-पुण्य के कार्यों में खर्च नहीं करता है और पैसा कमाने के लिए उचित-अनुचित सभी प्रकार के कार्य करता है उसे जीवन में अपयश का सामना करना पड़ता है। 

शास्त्रों में बताया गया है कि व्यक्ति को दान अपने सामर्थ्य के अनुसार करना चाहिए, जो व्यक्ति निर्धन होने के बाद भी बिना सोचे-समझे दान पुण्य में पैसे खर्च करता रहता है उसे जीवन भर दुखों का सामना करना पड़ता है।

अगर इस मंदिर में पति-पत्नी एक साथ कर लें माता के दर्शन तो वैवाहिक जीवन में परेशानियां हो जाती है शुरू

जो व्यक्ति बुरे लोगों का साथ देता है और उनके साथ व्यवहार रखता है ऐसे लोगों को जीवन में अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

शास्त्रों के अनुसार जो व्यक्ति अपनी संतान की ओर ध्यान नहीं देता है और उसे क्या उचित है और क्या अनुचित ये शिक्षा नहीं देता है, ऐसे व्यक्ति को अपने बच्चों के कार्यों के कारण अपमान सहना पड़ता है। 

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है । )

सत्यवती ने इन तीन शर्तों को पूरा करने के बाद किया था ऋषि पाराशर के प्रेम को स्वीकार, जानिए क्या था इसका महाभारत से संबंध

जानिए! चारों युगों में पाप और पुण्य की मात्रा के अलावा और किन-किन चीजों में हुआ परिवर्तन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.