व्यक्ति के जीवन में उथल-पुथल मचाते हैं ये दो ग्रह, बनते हैं सुख-दुख का कारण

Samachar Jagat | Monday, 27 May 2019 09:31:50 AM
These two planets cause the happiness and misery of a person

धर्म डेस्क। व्यक्ति की कुंडली में स्थित नौ ग्रह उसके जीवन पर अच्छा और बुरा प्रभाव डालते हैं। अगर ग्रहों की स्थिति ठीक हो तो इससे व्यक्ति के जीवन में खुशियों का संचार होता है वहीं ग्रहों की स्थिति ख्रराब होने पर व्यक्ति को अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

शांति का प्रतीक होता है ये पौधा, घर में लगाने से परिवार के सदस्यों के बीच बना रहता है प्यार

आपको बता दें कि ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के जीवन पर दो ग्रहों का प्रभाव सबसे अधिक पड़ता है। अगर इन दो ग्रहों में से एक भी कुंडली में दोषयुक्त होता है तो इससे व्यक्ति को पीडा सहनी पड़ती है। ये दो ग्रह हैं बृहस्पति और शनि, अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति की दशा खराब होती है तो इससे व्यक्ति के रोजगार, विवाह और पारिवारिक जीवन में समस्याएं उत्पन्न होती हैं। वहीं अगर जातक की कुंडली में ये ग्रह उच्च स्थान पर हो तो व्यक्ति सुख पूर्वक अपना जीवन व्य​तीत करता है। 

यहां के लोग श्री राम को नहीं मानते भगवान, राजा मानकर करते हैं उनका सम्मान, जानिए क्यों?

दूसरा ग्रह है शनि, अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि दोष हो तो व्यक्ति को प्रयास करने के बाद भी किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिलती है और ​वह निर्धन हो जाता है। वहीं अगर किसी व्यक्ति पर शनि कृपा हो तो व्यक्ति को जीवन में किसी भी प्रकार की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है। 

(आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर राशिफल और आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में भिन्नता हो सकती है। पूर्ण जानकारी के लिए कृपया किसी पंड़ित या ज्योतिषी से संपर्क करें।)

जो व्यक्ति करता है इन लोगों से मुकाबला, उसे करना पड़ता है हार का सामना

नकारात्मकता का प्रतीक होती हैं ये तस्वीरें, घर में रखने से व्यक्ति को करना पड़ता है अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.