कल है होली से पहले का शनिवार, धन की कमी को लेकर परेशान हैं तो करें ये उपाय

Samachar Jagat | Friday, 15 Mar 2019 02:12:34 PM
Tomorrow is Saturday before Holi If you are worried about lack of funds, then take these measures

धर्म डेस्क। होली से पहले आने वाले शनिवार का बहुत महत्व होता है, इस बार 20 मार्च को होली है और इससे पहले 16 मार्च यानि कल शनिवार पड़ रहा है। शास्त्रों के अनुसार होली से पहले आने वाले शनिवार को अगर कुछ खास उपाय किए जाएं तो इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं, जो व्यक्ति सच्चे मन से इस दिन पूजा - पाठ करता है उस पर शनिदेव मेहरबान रहते हैं। पूजा के साथ ही कुछ उपाय भी हैं जो होली से पहले आने वाले शनिवार के दिन किए जाते हैं। आइए आपको बताते हैं इन उपायों के बारे में ..........

सभी प्राणियों पर नजर रखते हैं आकाश में बैठे पूषन देवता, जानिए क्यों आया शिवजी को उन पर क्रोध

अगर आपको भूत - प्रेत जैसी बाधाएं परेशान करती हैं तो शनिवार की शाम को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें और काले घोड़े की नाल से बनी लोहे की अंगूठी मध्यमा उंगली में धारण करें।नकारात्मक शक्तियां आपसे दूर रहेंगी।

अगर आप धन संबंधि समस्या से परेशान हैं तो शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर सरसों का तेल और काली वस्तुओं का दान करें। इससे अगर आप पर शनि का प्रकोप चल रहा होगा तो वो खत्म होगा और आपकी आय के स्रोत बनने लगेंगे।

भारत के इन शिव मंदिरों में दिखता है भोलेनाथ का अनोखा रूप, लोग देखकर रह जाते हैं हैरान

घर में सुख और शांति बनी रहे इसके लिए शनिवार के दिन आटे में काले तिल और चीनी मिलाकर चींटियों को खिलाएं, परिवार के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम बना रहेगा।

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

कहीं आपकी तरक्की की राह में भी तो बाधाएं उत्पन्न नहीं कर रहीं राशि अनुसार आपके अंदर की ये कमियां

भूत-प्रेत का साया होने पर व्यक्ति को अपने हाथ में रखनी चाहिए ये चीज, आत्माएं नहीं पहुंचा सकती नुकसान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.