जानिए! आपको राशि अनुसार कौनसे भगवान की पूजा करनी चाहिए

Samachar Jagat | Thursday, 12 Oct 2017 05:37:21 PM
Which god should you worship according to the zodiac

भगवान की पूजा तो सभी करते हैं लेकिन अगर पूजा सही तरीके से की जाए तो इससे भगवान जल्द प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति के जीवन को खुशियों से भर देते हैं। वहीं ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि किस राशि के जातक को कौनसे भगवान की पूजा करनी चाहिए और उन्हें क्या पूजा सामग्री अर्पित करनी चाहिए, आइए आपको बताते हैं आपको इसके बारे में .....

मेष 

मेष राशि के जातक मन से बहुत चंचल होते हैं, इन्हें हनुमान जी की उपासना करनी चाहिए, साथ ही पूजा में लाल फूल अवश्य शामिल करें। 

वृष :-

वृष राशि के जातक बहुत की जिद्दी स्वभाव के होते हैं इन्हें भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए और सफेद चंदन के फूल पूजा में इस्तेमाल करने चाहिए। 

मिथुन :-

मिथुन राशि के जातक हमेशा दुविधाग्रस्त रहते हैं, इन जातकों को भगवान कृष्ण की पूजा करनी चाहिए। इन्हें पूजा में गुगल की धूप का इस्तेमाल करना चाहिए।  

कर्क :-

कर्क राशि के जातक बहुत ही भावुक प्रवृति के होते हैं, इन्हें भगवान शिव की उपासना करनी चाहिए और पूजा में इन्हें शंख अवश्य रखना चाहिए। 

64 कलाओं में पारंगत थे श्रीकृष्ण, क्या आप जानते हैं इनके बारे में....

सिंह :-

सिंह राशि के जातकों का जीवन संघर्ष से भरा रहता है, इन्हें सूर्यदेव की उपासना करनी चाहिए और पूजा सामग्री में रोली का इस्तेमाल करना चाहिए। 

कन्या :-

कन्या राशि के जातक थोड़ा लालची प्रवृत्ति के होते हैं और इन्हें मां दुर्गा की उपासना करनी चाहिए। पूजा में इन्हें गुलाब के फूल अवश्य रखने चाहिए। 

तुला :-

तुला राशि के जातक थोड़े लापरवाह होते हैं, इन्हें भगवान कृष्ण की पूजा करनी चाहिए और  पूजा में सफेद फूलों का प्रयोग करना चाहिए। 

शास्त्रों के अनुसार, इन जगहों पर होता है भूतों का डेरा

वृश्चिक :-

वृश्चिक राशि के जातक आरामपसंद होते हैं और इन्हें हनुमान जी की उपासना करनी चाहिए और पूजा में तुलसी के पत्तों को शामिल करना चाहिए। 

धनु :-

धनु राशि के जातकों को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए और उन्हें सूर्य की उपासना करनी चाहिए, इन्हें भगवान को सफेद मिठाई का भोग लगाना चाहिए। 

मकर :-

मकर राशि के जातक थोड़ा लापरवाह प्रवत्ति के होते हैं इन्हें पीले रंग के आसन पर बैठकर भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए। 

कुंभ :-

कुंभ राशि के जातक कान के थोड़े कच्चे होते हैं, इन्हें भगवान कृष्ण की पूजा करनी चाहिए और पूजा में चंदन की लकड़ी या धूप का इस्तेमाल करना चाहिए।

मीन :-

मीन राशि के जातक जिम्मेदारियां लेने में कतराते हैं, इन्हें भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए और लड्डुओं का भोग लगाना चाहिए। 

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

READ MORE......

जो व्यक्ति 16 वर्षों तक करता है ये व्रत, वह किसी भी जन्म में नहीं बनता निर्धन

इस राक्षस की वजह से यहां पर मिलता है पितरों को मोक्ष

शास्त्रों के अनुसार इन कामों को करने से घटती है उम्र

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.