डॉक्टरों ने कैंसर का निकाला तोड, महज 48 घंटे में मिल जाएगी अब निजात

Samachar Jagat | Monday, 11 Feb 2019 05:30:10 PM
Doctors will get rid of cancer, in just 48 hours

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लाइफस्टाइल डेस्क। कैंसर एक जानलेवा ​बीमारी है। यह हम सभी जानते है। हालांकि जहां तक है कैंसर का नाम सुनते ही हमे डर लगने लग जाता है। क्योंकि पता है कि कैंसर जानलेवा हो सकता है। जब इंसान को पता लगता है कि उसे कैंसर है। तो वह ​जीने से आस छोड देता है। इतना ही नहीं पहले से ज्यादा टूट जाता हैं। लेकिन अब डरने की जरूरत नहीं है। क्योंकि हाल ही में मेडिकल साइंस ने इसका तोड निकाल लिया है। 


गौरतलब है कि अमेरिका में हुए एक शोध में पाया गया है कि कैंसर को पूरी तरह से ठीक किया जा सकता है। इतना ही हनीं इसके लिए किसी महंगी दवाइयां या फिर उपचार की जरूरत नहीं है। वह आपको महज कुछ कुदरती चीजों का सेवन करना है और 48 घंटे के अंदर कैंसर का इलाज संभव है। हमें पता है कि कैंसर एक जानलेवा बीमारी है। इसका इलाज कम ही माना जाता है। इतना ही नहीं यदि इसका इलाज कराया जाए तो बहुत महंगा होता है। तो वहीं कई बार तो इलाज के समय ही मरीज की जान चली जाती है। 


आपको बता दें कि कैलीफोर्निया विश्वविद्यालय में कैंसर के मरीजों पर एक रिसर्च करने के बाद  सामने आया है कि अगर कैंसर के मरीजों को अंगूर के बीज के रस का सेवन कराया जाए तो इसका परिणाम बहुत जल्दी देखने को मिल सकता है। इस शोध को लेकर मेेडिकल फिजिक्स के प्रोफेसर डा. हर्डिन ने बताया है कि करीब 25 सालों तक चले शोध में यह सामने आया है कि अंगूर के बीज से निकलने वाला रस कैंसर पर बहुत तेजी से असर करता है। 


हालांकि शोध में पाया गया है कि कैंसर के मरीजों के लिए अंगूर का रस इतना असरदार है कि इसके सेवन के 48 घंटों के भीतर ही इसका रिजल्ट सामने नजर आने लगा था। इसके साथ ही बताया गया है कि अंगूर के बीज कैंसर पर काम करते है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.