अनियमित जीवन शैली और धूम्रपान की आदतों की वजह से HIV मरीजों को दिल का दौरा पड़ने का खतरा रहता है ज्यादा

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Jun 2019 11:50:43 AM
Due to irregular lifestyle and smoking habits, HIV patients are more at risk of a heart attack

वाशिंगटन। एचआईवी पीड़ित लोगों को हृदय और रक्तवाहिनी संबंधी बीमारियों का खतरा उन लोगों की तुलना में अधिक होता है, जो इस वायरस से संक्रमित नहीं हैं। पत्रिका 'सर्कुलेशन’ में प्रकाशित नए वैज्ञानिक बयान के अनुसार प्रभावशाली एंटीरेट्रोवायरल थेरैपी ने एचआईवी को जानलेवा बीमारी से एक ऐसी बीमारी में तब्दील कर दिया है जिसे काफी हद तक नियंत्रित किया जा सकता है। 

Rawat Public School

पेट की समस्याओं को दूर करने का रामबाण इलाज है स्वीट बेसिल ऑयल, ऐसे करें उपयोग

इसमें बताया गया कि खान-पान, जीवनशैली संबंधी गड़बड़ियां और तंबाकू के इस्तेमाल जैसे पारम्परिक कारक और एचआईवी संबंधी कारक जब मिलते हैं तो संक्रमित मरीजों में हृदय और रक्त वाहिनियों संबंधी बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। तंबाकू का इस्तेमाल हृदय संबंधी बीमारियों का बड़ा कारक है और एचआईवी संक्रमित लोग अक्सर तंबाकू का इस्तेमाल करते हैं।

Cedar Wood एसेंशियल ऑयल के ये फायदे जानकर हैरान रह जाएंगे आप, ये हैं इस्तेमाल करने के तरीके

इसके अलावा एचआईवी से संक्रमित लोगों में शराब का अधिक इस्तेमाल, नशा करना, घबराहट, कम शारीरिक गतिविधियों जैसी समस्याएं आमतौर पर होती हैं और इसी कारण उन्हें हृदय संबंधी बीमारियों का खतरा अधिक है। -एजेंसी

Orange essential oil का इस्तेमाल करके बालों को बनाएं चमकदार और मुलायम



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.