बचपन के चोट के निशान नहीं मिट रहें तो ये उपाय है कारगर

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 04:11:57 PM
If the marks of childhood injury are not erased then these measures are effective
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

लाइफस्टाइल डेस्क। बचपन में कई बार तो चोट लगने पर उसके निशान हमेशा के लिए रह जाते है। ऐसे मे इन निशानों को दूर करने के लिए आप कई महंगे प्रोडक्टों का यूज करते लेकिन इन सबके अलावा ये घरेलु नुस्खा भी आपके बड़ा काम आएगा। जो आपकी स्किन पर किसी भी तरह के कोई साइडेफिकेट भी नही करेगा।

Valentine’s Week 2018: कुछ इस तरह बनायें प्यार के पलों को यादगार

सलाद का स्वाद बढ़ाने वाला खीरा आपकी सेहत को भी बनाता है। खीरे का पोषण प्रोफ़ाइल बहुत प्रभावशाली है। वहीँ अगर आप चोट के निशानों से एक सप्ताह में राहत पाना चाहते हैं तो इन दागों पर खीके का रस या फिर फेसपैक लगाएं। इससे ये निशान जल्द ही दूर हो जाएगे।

खट्टी डकार से परेशान है तो जरूर अपनायें ये नुस्ख़े

खाने के काम आने वाला प्याज भी आपकी इस परेशानी को दूर कर देगा। इसके लिए आप प्याज के रस को रूई की मदद से दाग पर लगाएं। आप इसे दिन में कई बार अप्लाई कर सकते हैं। प्याज का रस सूजन और जलन कम करने में काफी लाभकारी रहेगा।

....तो ये मतलब होता है फलों पर लगें स्टिकर्स का

Hug Day 2018: प्यार को इजहार की नहीं, बस एक जादू की झप्पी काफी है.....
 बेकिंग सोडे से आप एक सप्ताह में दाग-धब्बों से छुटकारा पा सकते हैं। इसे लगाने के लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा में तीन चम्मच पानी मिला कर इस मिश्रण तैयार तैयार करें और इसे आप कुछ मिनट निशानों पर लगा कर धीरे-धीरे मसाज करें और फिर बाद में गुनगुने पानी से धो लेवे इससे जल्द ही आपको इस परेशानी से राहत मिलेगी।

sourse google 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.