यदि आप भी करते है ग्रीन टी का सेवन, तो हो जाए सावधान, नहीं तो...

Samachar Jagat | Thursday, 28 Feb 2019 06:43:09 PM
If you also consume green tea, then be careful, otherwise ...

लाइफस्टाइल डेस्क। मोटापे से परेशान लोग अपने वजन को कम करने के लिए ग्रीन टी का सेवन करते है। तो वहीं इसके साथ ही देखा गया है कि दिन प्रतिदिन ग्रीन टी पीने वालों की संख्या में भी बढती जा रही हैं। यदि आप मोटापे से परेशान है। तो आप ग्रीन टी का सेवन करें। इसके सेवन से आपका वजन कम हो जाएगा। इसके साथ ही स्किन भी ग्लोइंग नजर आएगी। बता दें कि ग्रीन टी आपकी पाचन शक्ति को मजबूत करती है। लेकिन वहीं यदि आप इसका सेवन ज्यादा करते है। तो यह आपके लिए नुकसानदायक भी हो सकती है।   


गौरतलब है कि उस समय ज्यादा ग्रीन टी का सेवन नहीं करना चाहिए। जिस समय आप गंभीर बीमारी के मरीज हो। इसके साथ ही आम लोगों को दिन में तीन कप से ज्यादा ग्रीन टी का सेवन नहीं करना चाहिए। बता दें क ग्रीन टी में 24 से 45 मिलीग्राम तक कैफीन होता है। इसका ज्यादा उपयोग करने से हार्टबीट अनि​यमित हो जाता है। 

तो वहीं इसके साथ ही आपको स्वास्थ से संबंधित कई बीमारियां भी हो सकती है। कई बार आप अपने आप को नर्वसनेस महसूस करने लगते है। या आप छोटी छोटी बातों पर चिढ़ने लगते है। तो वहीं ग्रीन टीम में टैनिन पाया जाता है। 


टैनिन से आपके पेट में दर्द या फिर कब्ज की शिकायत भी हो सकती है। तो वहीं जिन लोगों को पेट से जुडी बीमारी होती है। उनको ग्रीन टी का सेवन नहीं करना चाहिए। क्योंकि नहीं यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.