रिश्तों में मिठास बनाएं रखने के लिए ध्यान रखें ये बातें

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 02:14:36 PM
Keep these things in mind to keep the sweetness in relationships.

इंटरनेट डेस्क। कहा जाता है कि झगड़े वहीं होते है जहां प्यार होता है। रिश्तों में छोटी-मोटी नोंक-झोंक तो होती ही रहती है। लेकिन कई बार ये नोंक-झोंक इतनी बढ़ जाती है कि रिश्तों में दरार आने लगती है। इसके बाद सब कुछ पहले जैसा नहीं रहता। इसलिए आपको कुछ ऐसे पॉइन्ट्स बता रहे हैं जिनसे आप अपने रिश्तों को बचा सकते हैं।

गुस्सा किसी भी झगड़े का कारण बनता है। इसलिए गुस्से पर काबू करना सीखें। कभी भी गुस्से में ऐसा फैसला न लें जो आप पर भारी पड़े। गुस्से में ऐसी बातें न बोले जिनसे रिश्तों में दूरियां बढ जाएं और फिर कभी पहले जैसी मिठास न रहे। बहस को कभी बीच में न छोड़े वरना हमेशा के लिए कन्फ्यूजन बना रहेगा।

स्कूल में योग कक्षाएं बच्चों के स्वास्थ्य सुधार में हो सकती है मददगार

जब भी बात करें सामने वाले को भी सुनें। अक्सर हम अपनी बात करने में सामने वाले को सुनना ही नहीं चाहते बस अपनी गाथा गाते रहते है। इसलिए बीच-बीच में सामने वाले को भी अपनी बात रखने का मौका दें।

शोध में हुआ खुलासा शादी करने से कम हो सकता है डिप्रेशन

कुछ समय साथ बैठे और उन बातों पर डिस्कस करें जिनको लेकर आपके दिमाग में गुस्सा है। दोनों एक-दूसरे को समझेंगे तभी समस्या का हल निकलेगा। साथ ही बात करने का ऐसा समय चुनें जब आपको कोई डिस्टर्ब न करें। ताकि आपकी बात बीच में अधूरी न रह जाएं।

बकरी के दूध में डेंगू और चिकनगुनिया बीमारी को रोकने की शक्ति

अल्जाइमर का जीन पहली बार मानव मस्तिष्क में किया गया निष्क्रिय



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.