गर्मी में अगर बार-बार किसी काम से बाहर निकलना पड़ता है तो अपनी स्किन को सनबर्न से बचाने के लिए करें ये उपाय

Samachar Jagat | Wednesday, 01 May 2019 12:49:52 PM
Take these measures to protect your skin from sunburn

इंटरनेट डेस्क। अगर आपको गर्मी में बार-बार किसी न किसी काम से बाहर निकलना पड़ता है और इसी वजह से आपकी त्वचा सनबर्न से प्रभावित हो रही है तो आपको कुछ खास पैक अपनी स्कीन पर लगाने की आवश्यकता है। इन पैक्स को लगाने से सूरज की तेज किरणों का असर शरीर पर नहीं होता है और गर्मी से राहत भी मिलती है। आइए आपको बताते हैं इन खास पैक्स के बारे में .........

अगर आप भी करते हैं ज्यादा मात्रा में नमक का सेवन तो हो जाएं सावधान, इन बीमारियों के होने का रहता है खतरा

एलोवेरा में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर इसका पेस्ट बना लें और इसे अपनी स्किन पर लगा लें। करीब 15 मिनट रहने के बाद स्किन को ठंडे पानी से धो लें और इसके बाद बाहर निकलें। इससे आपके शरीर पर तेज धूप का असर नहीं होगा।

तरबूज में थोड़ा सा दही मिलाकर इसे अच्छे से मिक्स करके पेस्ट तैयार कर लें और इसे अपने शरीर पर लगाएं। इसे करीब 15 मिनट तक लगा रहने दें और इसके बाद ठंडे पानी से स्किन को धो लें। इससे शरीर में ठंडक रहती है और तेज गर्मी में निकलने पर शरीर में जलन भी नहीं होती है।

अगर आप भी करते हैं ज्यादा मात्रा में नमक का सेवन तो हो जाएं सावधान, इन बीमारियों के होने का रहता है खतरा

चंदन पाउडर ठंडक प्रदान करता है और गर्मी के दिनों में अगर इसे गुलाबजल में मिलाकर स्किन पर लगाया जाए तो इससे स्किन पर सनबर्न का प्रभाव नहीं पड़ता है। 

चेहरे की गंदगी को साफ करने के लिए साबुन या फेस वॉश की जगह करें इन घरेलू चीजों का इस्तेमाल



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.