चेहरे को सुंदर और बेदाग बनाने के लिए ऐसे करें बेकिंग सोड़ा का इस्तेमाल

Samachar Jagat | Sunday, 28 Apr 2019 08:50:41 AM
Use a baking soda to make the face beautiful and unblemished

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। खाने की चीजों में इस्तेमाल किया जाने वाला बेकिंग सोड़ा चेहरे पर निखार लाने में भी अपनी अहम भूमिका निभाता है। इसका अलग-अलग तरीके से इस्तेमाल करके आप चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा सकते हैं। आइए जानते हैं चेहरे पर निखार लाने के लिए कैसे करना चाहिए बेकिंग सोड़ा का इस्तेमाल ...........

अगर आप भी करते हैं ज्यादा मात्रा में नमक का सेवन तो हो जाएं सावधान, इन बीमारियों के होने का रहता है खतरा

अगर आपके चेहरे पर मुंहासे , ब्लैकहेड और व्हाइटहेड हैं तो बेकिंग सोड़ा में थोड़ा सा पानी मिलाकर इसे अपने चेहरे पर लगाएं और जब ये अच्छे से सूख जाए तब पानी से चेहरे को धो लें, सप्ताह में दो बार अपने चेहरे पर ये पेस्ट लगाएं। इसी के साथ इस पेस्ट को लगाने से तेलीय त्वचा से भी छुटकारा मिलता है।

अपने चेहरे की चमक बरकरार रखने के लिए ताजा नारंगी के रस में थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिलाएं और इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। कुछ देर लगा रहने के बाद गीले सूती कपड़े से चेहरे को साफ कर लें। 

बड़े की काम का होता है नारियल, सेवन करने से होते हैं ये फायदे

चेहरे के साथ ही अपने होठों की सुंदरता को बनाए रखने के लिए बेकिंग सोड़ा और शहद को बराबर मात्रा में मिलाकर इसे अपने होठों पर लगाएं, इसे कुछ देर होठों पर लगा रहने दें और इसके बाद गर्म पानी से होठों को धो लें।

रात को सोने से पहले बेकिंग सोड़ा में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर इसे चेहरे पर लगाएं और जब ये सूख जाए तब चेहरे को गर्म पानी से धो लें, इससे चेहरे पर निखार आता है। 

चेहरे की गंदगी को साफ करने के लिए साबुन या फेस वॉश की जगह करें इन घरेलू चीजों का इस्तेमाल



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.