कश्मीर में बंद का 10वां सप्ताह जारी

Samachar Jagat | Monday, 14 Oct 2019 03:55:40 PM
10th week of bandh continues in Kashmir

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में गत पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित किये जाने के विरोध में घाटी में पिछले 10 सप्ताह से बंद निरंतर जारी है। पिछले 70 दिन से मोबाइल फोन एवं इंटरनेट सेवाएं बंद हैं। पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवा हालांकि सोमवार से बहाल कर दी गयी, लेकिन प्रीपेड मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवाएं अभी बंद रखी गयी हैं।

इस बीच, राजधानी श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक में बंद से पहले सुबह साढ़े छह से साढ़े नौ बजे तक दुकानें और अन्य व्यावसायिक संस्थान खुले रहे,जहां काफी संख्या में लोग सामान खरीदते नजर आ रहे हैं। दूसरी तरफ उत्तरी कश्मीर में बारामूला और जम्मू क्षेत्र में बनिहाल के बीच ट्रेन सेवाएं पांच अगस्त से ही स्थगित हैं। कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटो के दौरान कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। घाटी के किसी भी हिस्से में कफ्र्यू नहीं है, हालांकि कानून एवं व्यवस्था के मद्देनजर धारा 144 लागू है तथा चार अथवा इससे अधिक लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी है। ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के सभी प्रवेशद्वार नमाजियों के लिए बंद है, जहां शुक्रवार की नमाज भी अदा नहीं हो रही है।

श्रीनगर में सुबह के समय तीन घंटे दुकानें खुलने के बाद बाजार फिर वीरान हो जाता है और यहां केवल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान की गलियों में नजर आते हैं। राज्य सडक़ परिवहन निगम समेत सार्वजनिक परिवहन सेवाएं बंद हैं जबकि निजी वाहन चल रहे हैं।-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.