207 खिलाड़यिों की नियुक्ति इसी माह की जाएगी : अनिल विज

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 05:21:08 AM
207 players will be appointed this month: Anil Vij

अंबाला। खिलाड़यिों की आय से एक तिहाई हिस्सा मांगने वाले निर्णय, जिसे फिलहाल मुख्यमंत्री ने रोक लगा दी है, पर फजीहत होने के बाद हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने आज 207 खिलाड़यिों को इसी महीने नियुक्ति पत्र देने की घोषणा की। 

विज ने यह घोषणा यहां पत्रकारों से बातचीत में की। उनकी घोषणा के अनुसार इन खिलाड़यिों में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल और वर्तमान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के कार्यकाल में अंतराष्ट्रीय खेल पदक जीतने वाले 207 खिलाड़ी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से फाइल एप्रूव हो कर उनके पास आ गई है और उन्हें उम्मीद है कि उनके पास आये सभी आवेदनों पर नियुक्ति पत्र मिलने का काम इसी माह से शुरू हो जाएगा। 

इसीके साथ खेल मंत्री ने यह भी घोषणा की कि कॉमनवेल्थ में पदक जीत चुके हरियाणा के 22 के 22 खिलाड़यिों को बिना कोई राशि काटे पुरस्कार राशि दी जाएगी। उन्होंने दावा किया कि वह इसके लिए वे मुख्यमंत्री को मना लेंगे।

विज ने कहा कि इन 207 आवेदनों के अलावा भी समाचार पत्रों में विज्ञापन दिया जाएगा कि 50 साल तक का कोई भी ऐसा खिलाड़ी आवेदन कर सकता है जो इन शर्तों को पूरा करता हो। उन्होंने कहा कि खेल विभाग द्वारा इसके लिए बाकायदा एक चार्ट बना कर खेल विभाग की वेब साइट पर डाल दिया जाएगा जिससे खिलाड़ी को उसके पदक के अनुसार मिलने वाली नौकरी का पता चल सके। 

उन्होंने उदहारण देते हुए कहा कि जो खिलाड़ी ओलंपिक में गोल्ड जीत कर आएगा उसको 8 साल की सीनियोरिटी के साथ एचसीएस बनाया जाएगा ताकि वह जल्द ही आईएएस अधिकारी बन सके। विज ने साफ किया कि इसकी पूर्ण तैयारी हो चुकी है और एक दो दिन मे नोटिफिकेशन हो जाएगी। -(एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.