बिना इजाजत सार्वजनिक रैली करने को लेकर गंभीर पर हो सकती है कार्रवाई

Samachar Jagat | Saturday, 27 Apr 2019 04:26:02 PM
Action may be on serious grounds for unauthorized public rally

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर की मुश्किले कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। शनिवार को निर्वाचन आयोग ने कहा कि क्रिकेटर से राजनीति में आए गौतम गंभीर को बिना इजाजत सार्वजनिक रैली करने को लेकर अवश्य कार्रवाई का सामना करे। इस पर निर्वाचन आयोग ने पूर्वी दिल्ली के रिटर्निंग आफिसर से कहा कि वह गंभीर के खिलाफ केस दर्ज करे। 
 

पूर्वी दिल्ली की आप प्रत्याशी ने आरोप लगाया है कि गौतम गंभीर दो जगह से वोटर है। इसलिए सेक्शन 155 (2) के तहत तीस हजारी कोर्ट में शिकायत दर्ज कर मामले की पुलिसिया जांच कराने की मांग की है। आप पार्टी ने गंभीर पर आरोप लगाया कि गंभीर का नामांकन में अपना पता Rajinder Nagar-39, Part No 43, Serial No 285, EPIC No SMM1357243 बताया है। लेकिन आतिशी ने यह पाया है कि गौतम गंभीर की वोटर आईडी Karol Bagh-23, Part No 86, Serial No 87, EPIC No: RJN1616218 पते पर भी है। 

 

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मतदाता ऐसे व्यक्ति को वोट न दें जो अयोग्य घोषित होेने वाला है। पूर्वी दिल्ली से आप प्रत्याशी ने आरोप लगाया है कि गौतम गंभीर की तरफ से यह जानकारी जानबूझकर छुपाई गई है। जिससे की उनका नामांकन रद्द न हो। इसके साथ ही कहा कि नामांकन पत्र में निर्वाचन आयोग से कोई जानकारी छुपाना भी दंडनीय अपराध है। इस अपराध के तहत छह महीने तक की जेल भी हो सकती हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.