इथियोपिया विमान हादसे के बाद भारत ने लिया देर रात बड़ा एक्शन, बोइंग 737 मैक्स विमानों पर लगाई रोक

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Mar 2019 09:34:41 AM
After the Ethiopian air crash, India took a long time to stop the big action, Boeing 737 Max Plans

इंटरनेट डेस्क: पिछले दिनों इथियोपिया में विमान हादसे के बाद भारत ने अपने यहां बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों की उड़ान पर रोक लगा दी।  इससे पहले ब्रिटेन,  फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया सहित विभिन्न देशों के साथ मंगलवार देर रात को भारत ने भी बोइंग 737 विमानों पर रोक लगाने की घोषण की है। खबरों की माने तो डीजीसीए ने मंगलवार देर रात यह फैसला लिया। दरअसल, भारत ने इथोपियन एयरलाइंस के हाल ही में हुए विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के मद्देनजर मंगलवार को प्रतिबंधित कर दिया। वैसे आपकों बतादें की विश्व के कई अन्य देशों ने भी इस तरह का कदम उठाया है।  गौरतलब है कि रविवार को हुई इस विमान दुर्घटना में 157 लोगों की मौत हो गई थी। 

Old Post Image

खबरों की माने तो स्पाइस जेट के पास करीब 12 ऐसे विमान मौजूद है, जबकि जेट एयरवेज के पास ऐसे पांच विमान हैं। मंगलवार को हुई डीजीसीए की बैठक में 737 मैक्स विमानों की उड़ान पर तत्काल रोक लगाने का फैसला लिया गया है। 

Old Post Image

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार अगर बात करें तो नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि यात्रियों की सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता में से एक है। हम दुनिया के विमान संचालकों, कंपनियों और निर्माताओं से अपने यात्रियों की सुरक्षा के लिए लगातार संपर्क में रहते हैं। ऐसे में यह फैसला इथियोपिया विमान हादसे और अक्टूबर में हुए लायन एयर के विमान हादसे के बाद लिया गया है।भारत के नागरिक उड्यन मंत्री सुरेश प्रभु ने भी इसे लेकर कहा है कि यात्रियों की असुविधा दूर करने के लिए सचिव को सभी विमानन कंपनियों से आपात बैठक करने का निर्देश दिया गया है। 

Old Post Image

ऐसे में भारत समेत कई देश जैसे ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, मलयेशिया, सिंगापुर, जर्मनी और ओमान ने भी मंगलवार को अपने हवाई क्षेत्र में बोइंग 737 मैक्स 8 की उड़ान रोकने का फैसला कर लिया है। वैसे सोमवार को इथियोपिया चीन और इंडोनेशिया ने यह फैसला लिया था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.