भाजपा और कांग्रेस में नीति और नेता का फर्क : शाह

Samachar Jagat | Monday, 19 Nov 2018 08:04:33 PM
Amit  shah said difference between policy and leader in BJP and Congress

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नरसिंहपुर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने मध्यप्रदेश में फिर से सरकार बनाने का दावा करते हुए सोमवार को कहा कि भाजपा और कांग्रेस में नीति और नेता का फर्क  है। अमित शाह ने यहां आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी आजकल खूब सभाएं ले रहे हैं। लेकिन इन सभाओं में वे 22 मिनट के भाषण में 44 बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेते हैं। समझ में नहीं आता कि वें मोदी और भाजपा का प्रचार कर रहे हैं या कांग्रेस का। कांग्रेस अध्यक्ष को मोदी फोबिया हो गया है। जहां देखो मोदी-मोदी रटते रहते हैं।


कांग्रेस की दुविधा यह है कि राहुल गांधी को किस रूप में करें प्रोजेक्ट: सुषमा स्वराज 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव के नगाड़े बज चुके हैं और दोनों तरफ की सेनाएं तैयार हैं। एक तरफ भाजपा है, जो पीएम मोदी के नेतृत्व में शिवराज सिंह को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाकर चुनाव लड़ रही है। दूसरी तरफ कांग्रेस है, जिसका न नेता तय है और न नीति तय है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में यही फर्क है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने 15 सालों में प्रदेश को बदल के रख दिया है। अमित शाह ने कहा कि आजकल राहुल बाबा दिन में भी सपने देखने लगे हैं। उन्हें सपना आता है कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बन रही है। सपने देखने का सभी को हक है और मैं ऐसा सपना देखने के लिए राहुल बाबा के हौसले की दाद देता हूं। लेकिन राहुल बाबा ऐसा सपना देखने से पहले जरा देश में 2014 के बाद हुए चुनावों का इतिहास उठाकर देख लीजिए।

नाले में गिरे दीपक को ढूंढने में सरकार नाकाम: राबड़ी

जितने चुनाव हुए हर जगह कांग्रेस को हार मिली है। भाजपा अध्यक्ष ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल बाबा हिम्मत वाला होना अच्छी बात है, लेकिन दिन में सपने मत देखिए। चुनौती देता हूं, विकास पर दो-दो हाथ कर लें। उन्होंने कहा कि साल 2003 तक जब यहां बंटाधार की सरकार थी, प्रदेश में कहीं तीन तो कहीं चार घंटे बिजली आती थी। शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने का काम किया है। कांग्रेस के जमाने में प्रदेश में कुल 2900 मेगावाट बिजली का उत्पादन था, भाजपा सरकार ने उसे 17700 मेगावाट तक पहुंचाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी किसानों की बातें करते हैं, लेकिन इनके 55 सालों के शासन के बाद प्रदेश में सिर्फ 7.7 लाख हेक्टेयर में सिंचाई होती थी। भाजपा सरकार ने 15 सालों में इसे 40 लाख हेक्टेयर तक पहुंचाया।

2002 के गुजरात दंगे: कोर्ट ने जाकिया जाफरी की याचिका पर सुनवाई 26 नवंबर के लिए स्थगित की

उन्होंने कहा कि मिस्टर बंटाधार के समय में कभी सरकार ने किसानों से गेहूं, मक्का, धान, सोयाबीन नहीं खरीदा। शिवराज सरकार ने किसानों से समर्थन मूल्य पर अनाज का एक-एक दाना खरीदना शुरू किया। कांग्रेस सरकार का आखिरी बजट 21667 करोड़ का था, जिसे कई गुना बढ़ाकर शिवराज सरकार ने 185564 करोड़ तक पहुंचाया। अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया के कई देशों में गए हैं। जहां भी जाते हैं, उन्हें काफी सम्मान मिलता है। प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ाने का काम किया है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.