बेनामी कानून : आयकर विभाग ने रतुल पुरी, पिता के दिल्ली के बंगले, एफडीआई राशि की जब्ती की

Samachar Jagat | Monday, 12 Aug 2019 09:56:56 AM
Anonymous law: Income tax department confiscates FDI amount of Ratul Puri, father's Delhi bungalow

नई दिल्ली। आयकर विभाग ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे और उनके पिता के खिलाफ बेनामी संपत्ति रोधी कानून के तहत अपनी जांच के सिलसिले में दिल्ली के पॉश इलाके में स्थित 300 करोड़ रुपये के बंगले और चार करोड़ डॉलर की एफडीआई राशि को जब्त किया। अधिकारियों ने रविवार को इस बारे में बताया।


उन्होंने बताया कि बंगला लुटियन दिल्ली जोन में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित है और यह संपत्ति मोजर बेयर समूह की एक कंपनी के नाम पर है, जिसके मालिक और प्रवर्तक रतुल पुरी के पिता दीपक पुरी हैं।

अधिकारियों ने बताया कि बेनामी संपत्ति रोधी कानून के तहत अस्थायी तौर पर चार करोड़ डॉलर की एफडीआई राशि समेत संपत्ति की जब्ती की गयी है। यह संपत्ति रतुल पुरी तथा दीपक पुरी के खिलाफ मामले से जुड़ी है।

रतुल पुरी के खिलाफ आयकर विभाग की इस तरह की दूसरी कार्रवाई है। आयकर विभाग अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर मामले के संबंध में धनशोधन के आरोपों की जांच कर रहा है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.