अयोध्या विवाद की सुनवाई शनिवार को नहीं

Samachar Jagat | Friday, 04 Oct 2019 12:08:52 PM
Ayodhya dispute hearing not on Saturday

नई दिल्ली। अयोध्या के राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद जमीन विवाद की सुनवाई शनिवार को नहीं होगी। पहले इस बात के संकेत थे कि अयोध्या विवाद की सुनवाई शनिवार को भी होगी। आम तौर पर उच्चतम न्यायालय में शनिवार और रविवार को छुट्टी होती है।


loading...

अयोध्या विवाद की आज हो रही 37वें दिन की सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने स्पष्ट किया कि शनिवार को अपेक्षित सुनवाई नहीं होगी। अब इस मामले की सुनवाई 14 अक्टूबर को होगी, क्योंकि दशहरा के उपलक्ष्य में शीर्ष अदालत में पूरे हफ्ते अवकाश है।

मुस्लिम पक्षकार के वकील राजीव धवन ने कहा कि वह आज का पूरा दिन लेंगे। इसके बाद कल अगर शीर्ष अदालत बैठती है तो वह कल करीब एक घंटे और समय लेंगे। उसके बाद बाकी साथी दलील देंगे।

मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि अदालत कल नहीं बैठेगी। अब इसके बाद 14 अक्टूबर को सुनवाई होगी। धवन ने कहा, ‘‘ ठीक है कि हम 14 अक्टूबर को अपनी दलीलें पूरी कर लेंगे। हम उससे अधिक समय नहीं लेंगे। धवन ने अपनी दलीलें शुरू की।

संविधान पीठ में मुख्य न्यायाधीश के अलावा न्यायमूर्ति एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर  शामिल हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.