भाजपा और आरएसएस समाज में फैलाते हैं नफरत: गांधी

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Jul 2018 05:29:10 PM
BJP and RSS hatred spread in society: Gandhi

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी, महंगाई और किसानों की हालत को देश के सामने सबसे बड़ी चुनौती बताते हुए कहा है कि देश को आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए इन समस्याओं से पहले निजात पाना होगा।

यह बात  दो दिन के दौरे पर बुधवार को अमेठी पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष ने फुरसतगंज में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। गांधी ने कहा कि देश के सामने तीन सबसे बड़ी चुनौतिया खड़ी हैं ।

युवाओं को रोजगार नहीं मिल पा रहा है, किसानों की हालत ठीक नही है और महंगाई दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है।  उन्होंने कहा कि पहले अमेरिका सुपर पावर हुआ करता था, आज अमेरिका के सामने चाइना खड़ा हो गया है।

केन्द्र सरकार का किसानों को तोहफा, कृषि उपज का एमएसपी बढ़ाया

दुनिया की तीसरी शक्ति भारत है। देश को आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए बेरोजगारी, महंगाई और किसानों की हालत सुधारनी होगी। गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि देश नफरत फैलाने से आगे नहीं बढ़ेगा।

सबको साथ लेकर चलना होगा। कांग्रेस समाज को जोडऩे और भाईचारा बढ़ाने का काम करती है। वहीं आरएसएस और भाजपा तोडऩे का काम करती हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि गुजरात में बुलेट ट्रेन बन रही है, वो बुलेट ट्रेन नहीं है, वो मैजिक ट्रेन है। अब बुलेट ट्रेन कांग्रेस की सरकार में बनेगी। चाइना की सेना लद्दाख और डोकलाम तक पहुंच गई, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक शब्द नहीं बोले।

राहुल गांधी के इस दौरे को 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों से जोडक़र देखा जा रहा है। उन्होंने कहा है कि एक तरफ मोदी ने कुछ बड़े घरानों का दो लाख करोड़ रुपए का कर्जा माफ किया है जबकि छोटे व्यापारियों का जीएसटी के नाम पर व्यापार खत्म कर दिया।

इससे पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर, विधायक दल के नेता अजय कुमार लालू, एमएलसी दीपक सिंह आदि ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.