बीजेपी बंगाल के लिए लोस उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देगी

Samachar Jagat | Monday, 11 Mar 2019 06:32:11 PM
BJP will finalize the list of low candidates for Bengal

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का शीर्ष नेतृत्व के सोमवार को नई दिल्ली में प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष सहित वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिये जाने की संभावना है। चुनाव आयोग ने रविवार को पश्चिम बंगाल के लिए सात चरणों में मतदान की घोषणा की।

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि राज्य में गर्मी के साथ-साथ रमजान के महीने में बड़े पैमाने पर लोगों को असुविधा हो सकती है। बीजेपी  प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने सात चरणों में मतदान का स्वागत किया और कहा कि जब तक केन्द्रीय बल मतदान केंद्रो पर नहीं तैनात किए जाते तब तक राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान के लिए कानून-व्यवस्था की स्थिति अनुकूल नहीं बन सकती है। 

उन्होंने मांग की कि बंगाल में पिछले वर्ष पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिसा को ध्यान में रखते हुए सभी मतदान केंद्रों पर केन्द्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया जाना चाहिए। बंगाल में 11 अप्रैल से 19 मई तक सातों चरणों में मतदान होगा और 23 मई को चुनाव परिणाम घोषित किये जाएंगे।

बंगाल के लिए पार्टी पर्यवेक्षक केैलाश विजयवर्गीय, घोष, मुकुल रॉय, राहुल सिन्हा, रूपा गांगुली और कुछ अन्य वरिष्ठ नेता आज होने वाली बैठक में भाग ले सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि प्राथमिक सूची तैयार हो गयी है जिसमें अंतिम चरण में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि राज्य में वर्ष 2014 में पार्टी के खाते में 2 सीटें आईंं थी, इस चुनाव में पार्टी कम से कम 22 सीटें जीतेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.