भाजपा 84 के सिख विरोधी दंगे के गुनहगारों को नहीं बख्शेगी: अमित शाह

Samachar Jagat | Monday, 06 May 2019 11:20:36 AM
BJP will not spare 84 perpetrators of anti-Sikh riots: Amit Shah

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

पठानकोट। वर्ष 1984 के सिख विरोधी दंगे में मारे गए लोगों के परिवारों के लिए इंसाफ सुनिश्चित करने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा कि इस दंगे के गुनहगारों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने पंजाब की अमरिंदर सिंह सरकार पर अपने चुनावी वादे को पूरा नहीं करने को लेकर हमला किया।

शाह ने गुरदासपुर से भाजपा उम्मीदवार अभिनेता सनी देओल के पक्ष में  एक जनसभा को संबोधित करते हुए पंजाब के मंत्री और पूर्व भाजपा नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर भी पुलवामा हमले के बाद उनके द्वारा दिए गए बयान को लेकर प्रहार किया और उन्हें पाकिस्तान चले जाने को कहा। उन्होंने कहा कि 1984 में हजारों सिख मार डाले गये और लेकिन किसी को सजा नहीं मिली।

लेकिन मोदी सरकार के गठन के बाद इन लोगों के परिवारों को इंसाफ दिया गया। उन्होंने कहा कि जो लोग (दंगे में) शामिल थे, वे चाहे जबलपुर में हों, कानुपर में हो या दिल्ली में, उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। शाह ने कहा कि अबतक, बस एक (सज्जन कुमार को) जेल भेजा गया, लेकिन फ़ेहरिस्त लंबी है।

भाजपा सरकार उन लोगों को नहीं बख्शेगी जिन्होंने यह पाप किया। उन्होंने कहा कि मैं कैप्टन साहब से पूछना चाहता हूं, आप सिख समुदाय का प्रतिनिधि बनना चाहते हैं, लेकिन आपकी पार्टी के नेता (कुमार) को तीन बार सांसद बनाया गया। तब आप कहां थे। पंजाब के लोगों को बताइए।

उन्होंने कहा कि आपने सिद्धू जी को मंत्री बनाया जिन्होंने पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाया। कैप्टन साहब आपको खुद पर शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के पीछे पाकिस्तान के आतंकवादियों का हाथ था लेकिन आपके मंत्री (सिद्धू)ने कहा कि आतंकवाद का कोई देश नहीं होता। भैया सिद्धू यदि आपको वाकई पाकिस्तान पसंद है तो दूसरे पंजाब (पाकिस्तान के हिस्से वाले पंजाब) में जाकर बस जाओ। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.