बीएसएनएल की बाढ़ प्रभावित केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र में निशुल्क कॉल की पेशकश

Samachar Jagat | Monday, 12 Aug 2019 11:28:26 AM
BSNL offers free calls to flood-hit Kerala, Karnataka, Maharashtra

नई दिल्ली। सरकारी स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों में कंपनी के नेटवर्क पर ग्राहकों को मुफ्त असीमित कॉल सुविधा उपलब्ध कराने की पेशकश की है।

कंपनी ने इन इलाकों में एसएमएस और एक जीबी की मुफ्त डेटा सेवा की भी पेशकश की है। बीएसएनएल ने बयान जारी कर कहा है, ‘‘केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र में बाढ़ की अप्रत्याशित स्थिति को देखते हुये उसने बीएसएनएल मोबाइल से बीएसएनएल मोबाइल पर निशुल्क कॉल एवं बीएसएनएल मोबाइल से अन्य सेवा प्रदाताओं के नंबर पर 20 मिनट की निशुल्क कॉल सुविधा देने का निर्णय किया है।‘‘

ये पेशकश कर्नाटक के कोडागु, उत्तर कन्नड़, बेलगावी जिलों एवं चिकमंगलुरु और हासन के कुछ इलाकों, केरल के वायनाड एवं मलपुरम जिलों और महाराष्ट्र के सांगली एवं कोल्हापुर जिलों के बीएसएनएल ग्राहकों को उपलब्ध होगी। निजी क्षेत्र की एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने केवल केरल में राहत की पेशकश की है।

प्रभावित इलाकों में एयरटेल मोबाइल के ग्राहकों को मुफ्त टॉकटाइम और एसएमएस के साथ डेटा सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों की सेवाओं की वैधता को बढ़ा दिया है। इसके अलावा पोस्टपेड ग्राहकों के बिल भुगतान की तारीख को बढ़ाकर 16 अगस्त कर दिया गया है। एयरटेल ने लापता लोगों का पता लगाने के लिए विशेष टोलफ्री नंबर 1948 की शुरुआत भी की है। 

वोडाफोन आइडिया ने भी बिल भुगतान की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। कंपनी अपने प्रीपेड ग्राहकों को दस रुपये तक का टॉक टाइम क्रेडिट उपलब्ध करा रही है। इसके लिये ग्राहकों को वोडाफोन और आईडिया नेटवर्क पर एक विशेष नंबर डायल करना होगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.