मोहल्ला क्लीनिकों के दस्तावेज खंगाल रही है सीबीआई

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jun 2018 12:28:11 PM
CBI is exploring documents of Mohalla clinics

नयी दिल्ली। सीबीआई दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की महत्वाकांक्षी मोहल्ला क्लीनिक परियोजना से जुड़े दस्तावेजों को खंगाल रही हैं। अधिकारियों ने बताया कि अनियमितता की एक शिकायत पर सीबीआई यह जांच - पड़ताल कर रही है। इस मामले में कई डॉक्टरों और स्वास्थ्य विभाग के मध्यम स्तर के अधिकारियों से पूछताछ की गई है।

संयुक्त सचिव स्तर पर सीधी भर्ती की विपक्ष ने की आलोचना, नीतीश ने केंद्र सरकार का किया बचाव

उन्होंने बताया कि सीबीआई का कहना है कि विभिन्न कॉलोनियों में मोहल्ला क्लीनिकों को मंजूरी दिए जाने में अनियमितता बरते जाने के आरोपों पर एजेंसी की ओर से दर्ज प्रारंभिक जांच (पीई) के तहत यह छानबीन की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने हाल में एक मुख्य मेडिकल अधिकारी (सीएमओ) और मोहल्ला क्लीनिकों के प्रभारी कुछ डॉक्टरों से पूछताछ की थी।

पुलवामा और अंनतनाग में आतंकी हमला, 2 पुलिसकर्मी शहीद और 11 घायल

उन्होंने बताया कि दिल्ली के पूर्व उप - राज्यपाल नजीब जंग की सिफारिश पर 2016 में पीई दर्ज की गई थी। एजेंसी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल के इस दावे को नकारा कि उसने मोहल्ला क्लीनिकों से जुड़े तीन लाख दस्तावेज इकट्ठे किए हैं।

उन्होंने बताया कि वे दस्तावेजों और उन संदिग्धों के बयान पर गौर कर रहे हैं जिन्हें जांच में शामिल होने के लिए कहा गया एजेंसी के अधिकारियों ने कहा कि वह पीई के चरण में किसी पर पूछताछ के लिए दबाव नहीं बना सकते केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि सीबीआई ने मोहल्ला क्लीनिकों की जांच शुरू कर दी है और विभिन्न अधिकारियों को सम्मन जारी कर रही है।

देश की अर्थव्यवस्था को गैस ऊर्जा आधारित बनाने की योजना :प्रधान

उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि ' आप ’ सरकार के लिए काम करने के कारण दिल्ली सरकार के अधिकारियों एवं कर्मियों को परेशान किया जा रहा है और उनके लिए खुलकर अभद्र शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है। ऐजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.