वीडियोकॉन कर्ज मामले में चंदा कोचर से हुई पूछताछ

Samachar Jagat | Tuesday, 14 May 2019 07:45:44 AM
Chadha Kochhar interrogation in Videocon loan case

नयी दिल्ली।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वीडियोकॉन कर्ज मामले में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व अध्यक्ष चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर से सोमवार को छह घंटे तक पूछताछ की। 

कोचर अपने पति दीपक कोचर के साथ सुबह साढ़े 10 बजे ईडी कार्यालय पहुंची जहां दोनों से करीब छह घंटे तक पूछताछ की गयी। सूत्रों के मुताबिक पूछताछ मुख्य रूप से दीपक कोचर की कंपनी नुपॉवर रिन्यूबल्स को वीडियोकॉन समूह तथा अन्य कोर्पाेरेट कंपनियों की ओर से दिये गये कर्जाें पर केंद्रित था। 

आरोप है कि आईसीआईसीआई बैंक ने 2009 से 2011 के बीच वीडियोकॉन समूह को 3,250 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था तथा इसके एवज में वीडियोकॉन समूह के मालिक वेणुगोपाल धूत ने अपनी कंपनी सुप्रीम एनर्जी के माध्यम से दीपक कोचर की कंपनी में बड़ी धनराशि का निवेश किया था। 

इस मामले में चंदा और दीपक कोचर से ईडी के अलावा केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय भी पूछताछ कर चुका है। ईडी ने इससे पहले चंदा कोचर को पांच मई को अपना बयान दर्ज कराने के लिए समन किया था लेकिन वह पूछताछ के लिए उस दिन जांच एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हो सकी थीं। 

जांच एजेंसी ने इस वर्ष मार्च में चंदा कोचर और दीपक कोचर के आवास और कार्यालय परिसरों में कई बार छापेमारियां की थीं तथा वेणुगोपाल की मौजूदगी में दोनों से पूछताछ भी की थी। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.