सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर फेंका गया मिर्च का पाउडर

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Nov 2018 06:01:46 PM
Chilli powder thrown at Chief Minister Arvind Kejriwal in secretariat

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। दिल्ली सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय के बाहर एक व्यक्ति ने मंगलवार को उनपर लाल मिर्च पाउडर फेंका। आम आदमी पार्टी (आप) ने इस हमले को राजनीति से प्रेरित बताया है। अधिकारियों ने बताया कि अनिल कुमार नाम के उस व्यक्ति को पकड़ लिया गया है। उसने चश्मा पहनने वाले मुख्यमंत्री की आंखों को निशाना बनाया था। उन्होंने बताया कि उनका चश्मा टूट गया लेकिन ऐसा लग रहा है कि उनकी आंखों को कोई नुकसान नहीं हुआ।


चारधाम यात्रा का हुआ समापन, बंद हुए बदरीनाथ धाम के कपाट

उन्होंने बताया है कि कुमार का आधार कार्ड बरामद किया गया है। वह खैनी के पैकेटों में मिर्च का पाउडर लेकर सचिवालय आया था। केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंकने के बाद कुमार ने धमकी दी कि जेल से बाहर आकर वह उन्हें गोली मार देगा। एक अधिकारी ने बताया है कि यह हमला तब हुआ जब केजरीवाल तीसरे माले पर स्थित अपने चेंबर से भोजन करने के लिए निकले थे। आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने इस हमले के लिए जहां भाजपा पर आरोप लगाया वहीं भाजपा की दिल्ली इकाई के नेता मनोज तिवारी ने हमले की निंदा की और घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की। भारद्वाज के मुताबिक, हमला मुख्यमंत्री के कार्यालय के बाहर हुआ जो एक उच्च सुरक्षा वाला क्षेत्र है।

CBI निदेशक का गोपनीय जवाब लीक होने और सिन्हा के आरोप प्रकाशित होने से न्यायालय नाराज

उन्होंने इसे एक गंभीर मामला और हमले को राजनीति से प्रेरित करार दिया। भारद्वाज ने आरोप लगाया है कि हमले के पीछे भाजपा है और मोदी सरकार आरोपी की सहायता कर रही है। दिल्ली भाजपा के प्रमुख ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को ‘बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और न ही कोई इसे सही ठहरा सकता है। तिवारी ने कहा कि घटना की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। केजरीवाल के करीबी अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस पर उन्हें कम सुरक्षा देने का आरोप लगाया।

शोपियां मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के 4 आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

उन्होंने आरोप लगाया कि एक महीने से भी कम अवधि में तीसरी बार केजरीवाल को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई है। आप ने आरोप लगाया कि इस महीने की शुरूआत में सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन समारोह में तिवारी ने केजरीवाल पर पानी की बोतलें फेंकी थी। भारद्वाज ने कहा है कि दशहरा के दौरान एक अज्ञात व्यक्ति केजरीवाल के आवास में घुस गया था और उसने मुख्यमंत्री पर हमला करने का प्रयास किया था।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.