लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने की 38 और उम्मीदवारों की सूची जारी, एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को भोपाल से मिला टिकट

Samachar Jagat | Sunday, 24 Mar 2019 09:24:32 AM
Congress announces 38 more candidates for Lok Sabha elections

नई दिल्ली। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 38 और उम्मीदवारों की शनिवार देर रात घोषणा कर दी। पार्टी ने शनिवार देर रात मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भोपाल से, लोकसभा में पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को गुलबर्ग (सुरक्षित, कर्नाटक), उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को नैनीताल-ऊधमसिंह नगर से और भाजपा के पूर्व नेता मनीष खंडूरी को गढवाल से चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है। कांग्रेस पार्टी ने महेश पाठक को मथुरा से भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी के विरुद्ध चुनाव मैदान में उतारा।

दिग्विजय सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, हरीश रावत, मनीष खंडूरी और महेश पाठक के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री एम वीरप्पा मोइली को चिकबल्लापुर (कर्नाटक) और नांदेड़ से महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के नाम की घोषणा की। कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक ने बताया कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति द्बारा जारी की गई सूची में कर्नाटक के 18 उम्मीदवार, मध्य प्रदेश के नौ, महाराष्ट्र के एक, मणिपुर के दो, उत्तराखंड के पांच और उत्तर प्रदेश के तीन उम्मीदवार शामिल हैं। सूची में अन्य प्रमुख नामों में टिहरी गढवाल (उत्तराखंड) के प्रीतम सिंह, अल्मीरा (सुरक्षित, उत्तराखंड) के प्रदीप टम्टा, हरिद्बार(उत्ताराखंड) से अंबरीश कुमार और अमरोहा (उत्तर प्रदेश) से पार्टी के पूर्व प्रवक्ता राशिद अल्वी शामिल हैं।

गौरतलब है कि शनिवार की सूची के साथ पार्टी उत्तर प्रदेश के लिए 47 उम्मीदवार, गुजरात के लिए चार, महाराष्ट्र के लिए 18, असम में 10 सीट, मेघालय दो, नागालैंड, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्बीप समूह, लक्षदीप और पुड्डुचेरी से एक-एक और तेलंगाना से 17, केरल से 14 उम्मीदवार , आंध्र प्रदेश से 25 उम्मीदवार, कर्नाटक से 18 उम्मीदवार, मध्य प्रदेश से नौ, तमिलनाडु से आठ, ओडिशा से आठ, पश्चिम बंगाल से 11, अरुणाचल प्रदेश की दो सीटें, जम्मू और कश्मीर से तीन सीटें, त्रिपुरा से दो छत्तीसगढ़ से नौ, दो मणिपुर से और उत्तराखंड से पांच उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। -एजेंसी

उत्तराखंड चुनाव : सोमवार नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन, कांग्रेस ने अभी नहीं किए उम्मीदवार घोषित

लोकसभा चुनावों में महिला उम्मीदवारों की भागीदारी के मामले में राजस्थान का रिकॉर्ड खराब



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.