जरूरत पडऩे पर मोदी सरकार को अदालत में करेंगे खड़ा : कांग्रेस

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Sep 2018 06:51:03 PM
Congress said modi government will stand in court, if needed

कानपुर। लोकसभा चुनाव से पहले राफेल विमान सौदे को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ भुनाने की मुहिम में जुटी कांग्रेस ने बुधवार को उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर में केन्द्र सरकार को ललकारा और कहा कि देशहित से जुड़े इस मामले को लेकर कांग्रेस अदालत का दरवाजा खटखटा सकती है। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चर्तुवेदी ने यहां पार्टी के जिला मुख्यालय तिलक हाल में पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पूंजीपति मित्र की निजी कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए देश के साथ धोखा किया।

छत्तीसगढ़ में भाजपा अंगद के पैर की तरह मजबूत- शाह

वर्ष 2012 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने वायुसेना की जरूरत के अनुसार 126 विमानों के लिए सौदा किया था जिसके मुताबिक सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हिन्दुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को टेक्नोलॉजी ट्रान्सफर होनी थी। उन्होंने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने महज 36 विमानों का सौदा किया, वह भी तीन गुना अधिक कीमत में।

सहारनपुर-दिल्ली फोरलेन मार्ग का 11 सितम्बर को गडक़री करेंगे शिलान्यास

उनके पास इसके सारे सबूत हैं। इस मामले की जांच संयुक्त संसदीय समिति से कराने की मांग करते हुए उन्होने कहा कि जरूरत पड़ी तो उनकी पार्टी इस मामले को लेकर उच्चतम न्यायालय की शरण लेगी। राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि यदि सरकार ने कोई घोटाला नहीं किया है तो संयुक्त संसदीय समिति बनाने से क्यों बच रही है। अगले साल कांग्रेस की सरकार आई तो समिति बनाकर जाच कराएंगे। सभी दोषियों को सजा दिलाएंगे। उससे पहले इस मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाएंगे और संवाद करेंगे।

प्रसिद्धि और पुरस्कारों की चकाचौंध में नहीं खोएं खिलाड़ी: मोदी

उन्होंने कहा कि देश में हुए घोटाले पर जनता को खुलकर विरोध में सामने आना होगा। उनकी पार्टी विपक्ष की भूमिका पूरी जिम्मेदारी से निभा रही है, वह जनता के साथ हर समय खड़ी है। उन्होंने राफेल सौदा मामले को भाजपा सरकार का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए कहा कि देश के चौकीदार भ्रष्टाचार के भागीदार बन गए हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.