कांग्रेस बोलीं, जेटली बताएं कौन है देश का वित्त मंत्री 

Samachar Jagat | Friday, 13 Jul 2018 04:21:49 PM
Congress says, Jaitley tells who is the country's finance minister

नई दिल्ली। कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली द्वारा पार्टी पर देश में गरीबी हटाने के लिए ‘सिर्फ नारा देने’ के आरोप पर कड़ी टिप्पणी करते हुए शुक्रवार को कहा कि जेटली को पहले यह रहस्य सबके सामने खोलना चाहिए कि वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी किसके पास है। जेटली ने अपने फेसबुक पोस्ट में आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने गरीबी हटाने के लिए सिर्फ नारा दिया था जबकि मोदी सरकार ने गरीबी मिटाने के लिए संसाधन जुटाए हैं।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने जेटली के आरोपों पर संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को लेकर विश्व बैंक की रिपोर्ट पर खुशी जतायी, लेकिन कहा कि असलियत यह है कि देश का वित्त मंत्री कौन है यह स्पष्ट नहीं है। इसका खामियाजा हमारी अर्थव्यवस्था को भुगतना पड़ रहा है।

देश का निर्यात घट रहा है, जीएसटी की जटिलता के कारण निवेश घट रहा है, पेट्रोल तथा डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं और अर्थव्यवस्था का दर्पण माना जाने वाला रुपया गिरावट के नित नया रिकॉर्ड बना रहा है। उन्होंने कहा कि जेटली को सरकार के समर्थन में फेसबुक पर टिप्पणी करने की बजाय इस रहस्य से पर्दा उठाना चाहिए कि देश का वित्त मंत्री कौन है जिनके रहते हुए हमारी अर्थव्यवस्था चौपट हो रही है।

प्रवक्ता ने कश्मीर नीति को लेकर भी भाजपा सरकार की आलोचना की और कहा कि राज्य में सरकार बनाने के लिए पीडीपी के साथ बेमेल गठबंधन कर उसने कश्मीर की शांति को भंग किया है। वहां आतंकवाद बढ़ा है और देश को आतंकवादी घटनाओं में तीन सौ से ज्यादा सैनिकों की शहादत का दंश झेलना पड़ा है।

उन्हेांने इस गठबंधन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती को जिम्मेदार ठहराया और आरोप लगाया कि राजनीतिक समीकरणों के मुताबिक अपनी सहुलियत के हिसाब से ये दोनों दल गठबंधन बनाते हैं और फिर उसे तोड़ देते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.