राजस्थान के मालपुरा कस्बे में कर्फ्यू, विजयादशमी के जुलूस पर हुआ था पथराव, इंटरनेट और अखबार पर भी लगाया बैन

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Oct 2019 10:37:07 AM
Curfew in Malpura town of Rajasthan, stone pelting on Vijayadashami procession, internet and newspaper banned

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के टोंक जिले के मालपुरा कस्बे में बीती शाम विजयादशमी के जुलूस के समय अराजक तत्वों द्वारा किए गए पथराव के बाद वहां बिगड़े हालात के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सुबह 6 बजे से आगामी घोषणा तक कर्फ्यू लगा दिया है। पुलिस और प्रशासन ने यहां रात 12 बजे के बाद से ही सभी कंपनियों की इंटरनेट सेवाओं को आगामी 48 घंटे के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया है. इसके साथ ही सुबह कस्बे में अखबारों के वितरण पर रोक लगाते हुए रोडवेज बसों से पहुंचे अखबारों के बंडलों को अपने कब्जे में ले लिया है।


loading...

जिला प्रशासन और पुलिस ने नगर पालिका के कर्मचारियों की मदद से आज (बुधवार) सवेरे लगभग 4.30 बजे रावण का दहन भी संपन्न करवा दिया है। इस दौरान लोगों का किसी तरह का विरोध न हो पाए। इसके मद्देनजर पूरे दशहरा मैदान को सुरक्षाबलों के जवानों ने अपनी सुरक्षा में ले लिया है। इसके बाद कलेक्टर के.के. शर्मा व एसपी आदर्श सिद्धू की मौजूदगी में पालिका कर्मचारियों द्वारा रावण का दहन कर दिया गया है। जुलूस के समय मची भगदड़: विजयादशमी के जुलूस पर उपद्रवियों द्वारा उस समय पथराव कर दिया गया था, जिस वक्त एक समाज के लोगों द्वारा जुलूस में शामिल लोगों का स्वागत और सम्मान किया जा रहा था।

इस घटना के बाद जुलूस में भगदड़ मच गई थी। मौके पर मौजूद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने जैसे तैसे श्रद्धालुओं को दशहरा मैदान तक पहुंचाया था। उपद्रवियों द्वारा उस समय पथराव कर दिया गया जिस समय एक समाज के लोगों द्वारा जुलूस में शामिल लोगों का स्वागत किया जा रहा था। इस घटना के बाद उस समय गतिरोध पैदा हो गया जब मालपुरा विधायक कन्हैयालाल चैधरी के नेतृत्व में एकत्रित लोगों ने रावण दहन से पूर्व पथराव करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पहले दशहरा मैदान और बाद में पुलिस थाने के बाहर धरना शुरू कर दिया। हालात और ज्यादा न बिगड़े, इसके चलते रात में ही कलेक्टर के.के. शर्मा, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू और आईजी (अजमेर) संजीव कुमार नर्जरी भी मालपुरा पहुंचे और रावण दहन पर सहमति बनाए जाने का प्रयास किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.