धीरुभाई पटेल ने ली दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की शपथ

Samachar Jagat | Friday, 07 Jun 2019 04:59:17 PM
Dhirubhai Patel takes oath of Chief Justice of Delhi High Court

नई दिल्ली। न्यायमूर्ति धीरूभाई नारन भाई पटेल ने शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के तौर पर शपथग्रहण की। राजनिवास में आज आयोजित समारोह में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने न्यायाधीश पटेल को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Rawat Public School

इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य मुख्य सचिव विजय देव, पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता के अलावा अनेक अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

दिल्ली उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त होने से पहले उनसठ वर्षीय न्यायमूर्ति पटेल झारखंड उच्च न्यायालय के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश और गुजरात उच्च न्यायालय में  न्यायाधीश के पद पर रहे। गत दिनों उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाले कोलेजियम ने न्यायाधीश पटेल को दिल्ली उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त करने की अनुशंसा की थी जिसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें इस पद पर नियुक्त किया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.