करतारपुर गलियारे को लेकर राजनीति ना करे पाकिस्तान -भारत

Samachar Jagat | Friday, 07 Dec 2018 08:56:14 AM
Do not politics politics about Kartarpur corridor - India

नयी दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान पर गुरुनानक देव के जन्मस्थान करतारपुर साहिब के गुरुद्वारे तक गलियारे के निर्माण को लेकर धार्मिक भावना का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया और आशा जतायी कि पाकिस्तान सरकार अपनी घोषणाओं को पूरा करेगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने यहां कहा, ‘‘विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस बारे में बयान दे चुकी हैं। हम इसे सिख समुदाय की पुरानी मांग को पूरा करने के तौर पर देखते हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तान ने इस धार्मिक मुद्दे का राजनीतिकरण करने का प्रयास किया। हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान करतारपुर साहिब गलियारे को लेकर अपनी घोषणाओं को पूरा करेगा।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने स्वीकार किया कि करतारपुर गुरुद्वारे के समीप गलियारे के शिलान्यास के मौके पर पाकिस्तान सरकार ने भारत के केन्द्रीय मंत्रियों के साथ प्रोटोकॉल अधिकारी को आने की अनुमति नहीं दी थी जो दुर्भाग्यपूर्ण और बहुत गंभीर मसला है। यह पूछे जाने पर कि क्या करतारपुर गलियारा खुलने पर गैरसिखों को भी जाने की अनुमति मिलेगी, कुमार ने कहा कि पाकिस्तान सरकार से इस बारे में अभी चर्चा नहीं हुई। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिख कर पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू कश्मीर में शारदादेवी के मंदिर को लेकर भी गलियारा बनाने की पहल करने की अपील किये जाने के बारे में पूछने पर प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें इस विषय की कोई जानकारी नहीं है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.